लगातार बारिश के कारण आईपीएल फाइनल आरक्षित दिन में चला गया

 

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल को रविवार को आरक्षित दिन में स्थानांतरित कर दिया गया क्योंकि लगातार बारिश के कारण टॉस में देरी हुई और बाद में यहां शिखर सम्मेलन की शुरुआत हुई।

बृजभूषण और रेसलर्स विवाद: रात 11:30 बजे बजरंग पुनिया को किया रिहा; आयोजकों पर FIR, पहलवान बोलें- दुनिया देख रही है

स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 55 मिनट पर इसकी घोषणा की गई।

खिताबी भिड़ंत गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्सइस प्रकार, यहाँ पर खेला जाएगा नरेंद्र मोदी सोमवार को स्टेडियम.

रविवार को होने वाले फाइनल के लिए मौसम का पूर्वानुमान बहुत अधिक आशाजनक नहीं होने के कारण, यह केवल उन प्रशंसकों के लिए खराब होता रहा जो घर पैक करने के लिए आए थे।

टॉस के समय से आधे घंटे पहले यहां शाम को बारिश शुरू हुई – स्थानीय समयानुसार शाम करीब 6:30 बजे – और कम से कम अगले ढाई घंटे तक लंबे समय तक नहीं रुकी।

फरीदाबाद के उद्योगपति को हनीट्रैप में फंसाया: दंपती ने हड़पे 2 करोड़; मेटर क्लोज करने को और मांगे 5 करोड़, मना करने पर की मारपीट

हालांकि, स्थानीय समयानुसार रात 9:00 बजे के बाद बारिश बंद हो गई और कवर हटा दिए गए, दो सुपर सॉपर पहले से ही लगभग 8:30 बजे IST से काम कर रहे थे।

हालांकि, भारी बारिश ने ग्राउंड स्टाफ को फिर से मैदान को कवर करने के लिए मजबूर कर दिया और खिलाड़ियों को पिच से बाहर कर दिया, जिन्होंने वार्म अप करना शुरू कर दिया था।

आउटफील्ड के कवर और खुले हिस्सों पर कुछ गंभीर गड्डे थे, जिन्हें साफ करने में ग्राउंड स्टाफ को एक घंटे से ज्यादा का समय लगता, अगर बारिश बंद हो जाती।

रेसलर्स पर पुलिस एक्शन से विपक्ष में रोष: खड़गे, केजरीवाल समेत अन्य नेताओं का समर्थन; राहुल बोले- अहंकारी राजा कुचल रहा जनता की आवाज

नियमों के मुताबिक, इस साल के मामले में आईपीएल फाइनल के लिए रिजर्व डे सोमवार, 29 मई होगा, अगर मैच 12:06 बजे कट-ऑफ टाइम तक शुरू नहीं हो पाता है, तो ऐसे में पांच- ओवर प्रति पक्ष प्रतियोगिता।

सोमवार को यहां बारिश की ऐसी कोई भविष्यवाणी नहीं है, यानी 20-20 ओवर का मैच होने की पूरी संभावना है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *