लकडिय़ां बीनने गई महिला के कान उखाड़कर छिनी बालिया

महिला हुई बुरी तरह से लहुलुहान
अज्ञात युवक छीनाझपटी करके मौके से हुआ फरार

एस• के• मित्तल 
सफीदों,         नगर के समीप राजबाहा नंबर 3 के पास लकडिय़ां चुग रही एक बुजुर्ग महिला के साथ छीनाझपटी का मामला सामने आया है। एक अज्ञात युवक बुजुर्ग महिला के कान उखाड़कर दोनों सोने की बालियां छिनकर फरार हो गया। इस घटना के बाद नगर में हडकंप मच गया। पीडि़त महिला की पहचान गांव बहादुरपुर निवासी रोशनी (65) के रूप में हुई है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव बहादुरपुर की महिना रोशनी अपनी जेठानी के साथ राजबाहा नंबर 3 के पास लकडिय़ां बीन रही थी कि इतने में एक लंबे बालों वाला युवक बाईक पर सवार होकर आया और महिला को लकडिय़ां बीनने को लेकर धमकाने लगा। उसने महिला के कानों में बालियां देखकर कहा कि वह अपने कानों की बालियां उसे दे दे लेकिन महिला ने बालियां देने से साफ इंकार कर दिया। जिस पर उस युवक ने महिला को नीचे गिराकर उसके कानों की दोनों बालियां को उखाड़कर मौके से बाईक सहित फरार हो गया। इस दौरान युवक ने महिला को एक हथियार भी दिखाया। महिला ने उसे पकडऩे का काफी प्रयास किया लेकिन उसे सफलता हासिल नहीं हुई। महिला रोशनी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले युवक के लंबे-लंबे बाल थे।
उसने आरोपी युवक के सामने मिन्नते की लेकिन वह बालियां लेकर फरार हो गया। इस घटना में महिला के दोनों कान फट गए और वह लहुलुहान हो गई। रोती-बिलखती हुई महिला वहां से किसी के साथ सीधी सिटी थाना में पहुंची लेकिन वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पहले मेडीकल करवाकर आने के लिए कहा। कोई कार्रवाई ना होते देख महिला ने एक निजी क्लीनिक पर पहुंचकर अपने कानों का इलाज करवाया। महिला ने बताया कि वह गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। उसकी दोनों बालियां करीब पौने तोले की थी। इस घटना में उसे करीब 40 से 50 हजार रूपए का नुकसान हुआ है। इस मामले में सिटी थाना के सब इंस्पेक्टर रिसाल सिंह ने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं है। शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।
जी-20 शिखर सम्मेलन: हरियाणा को मिली पहली एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की मेजबानी; एक से 4 मार्च ग्रुरुग्राम में होगी मीटिंग

कुछ दिन पूर्व भी हुई थी इस प्रकार की वारदात
इसी प्रकार की वारदात 21 फरवरी को नगर के रेलवे स्टेशन के पास फिजियोथैरेपी करवाने आई एक 70 वर्षीय एक बुजुर्ग शकुंतला के साथ भी घटित हुई। 3 अज्ञात युवक बाईक पर सवार होकर उसके पास आए थे और महिला को उसका ईनाम निकलेगा यह कहकर एक पर्ची निकालने के लिए कहा। जिस पर महिला शंकुतला ने मना कर दिया लेकिन उसमें से एक युवक ने एक पर्ची निकालकर कहा कि माता जी आपका 500 रूपए का इनाम निकल गया है और उन्होंने बुजुर्ग महिला को 500 का नोट थमा दिया।

उसके बाद फिर से महिला को पर्ची निकालने के लिए कहा गया। महिला के द्वारा बार-बार मना करने के बावजूद वे उसे एक साइड में ले गए और खुद ही महिला से एक ओर पर्ची निकालकर उसे 100-100 के दो नोट दे दिए। फिर उन युवकों ने कहा कि आंटी जी आप अपने कंगल दिखाओं आपका एक लाख रूपए का इनाम निकलेगा। महिला जब साफ मना कर गई तो उन युवकों ने महिला के हाथों से छीना झपटी करते हुए कंगन निकालने का प्रयास किया। बुजुर्ग महिला ने उनका डटकर मुकाबला किया। शोर की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार व राहगीर इक_ा हो गए। मामले को उलझता हुआ देखकर तीनों युवक मोटरसाईकिल छोड़कर मौके से भाग गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *