रोहतक में विदेशी महिला ने की साइबर ठगी: फेसबुक पर दोस्ती, नंबर बदलकर बातचीत शुरू, कस्टम के नाम लाखों ठगेरोहतक में विदेशी महिला ने की

हरियाणा के रोहतक में एक व्यक्ति से महिला ने दोस्ती करके साइबर ठगी का शिकार बनाया है। पहले पीड़ित के सााथ फेसबुक पर दोस्ती की। इसके बाद फोन नंबर बदले और बातचीत शुरू हो गई। जिस पर आरोपी महिला ने भारत में लौटने व जमीन खरीदने की बात कही। जिसके बाद कस्टम के नाम पर 2.92 रुपए ठगे हैं।

IPL 2023, LSG बनाम RCB इमोशनल रोलरकोस्टर: केएल लड़खड़ाया, विचित्र नेट स्ट्रिंग ने बिगाड़ा जयदेव उनादकट और कोहली का कमल गुना मोमेंट

रोहतक के पटेल नगर निवासी उमेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी अमृता नाम की महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोस्ती के बाद 8 नवंबर 2022 से फेसबुक मैसेंजर के जरिए बातचीत शुरू हुई थी। उसने 1 अप्रैल को मैसेंजर पर मोबाइल नंबर मांगा। फोन नंबर शेयर करने के बाद वाट्सअप पर बातचीत शुरू हो गई।

पहले फेसबुक पर दोस्ती के बाद वाट्सअप पर हुई बातचीत
उसने बताया कि वाट्सअप पर बातचीत करते हुए 20 अप्रैल को उसके नंबर से कॉल आई। फोन पर महिला ने कहा कि वह इंडिया आ रही है। उसे कुछ जमीन खरीदनी है। इसके बाद पीड़ित के पास एक फोन आया और सामने वाले ने मुंबई में कस्टम अधिकारी बनकर बातचीत की। उक्त व्यक्ति ने कहा कि आपकी दोस्त अमृता फंस गई है।

डिमांड ड्राफ्ट के लिए मांगे रुपए
सामने वाले ने कहा कि महंगी घड़ी, आभूषण, आइफोन और करीब 50 हजार पाउंड का डिमांड ड्राफ्ट तैयार करना है। उसने इसके लिए 25 हजार 200 रुपए मांगे। जिस पर पीड़ित ने 25 हजार 200 रुपए डाल दिए। इसके बाद रुपए मांगने का सिलसिला आरंभ हो गया। इसके बाद 17 हजार व 50 हजार रुपए दोस्त के अकाउंड से डाल दिए।

सीएम संग हुई बैठक में विकास का मसौदा हुआ तैयार: बचन सिंह आर्य कहा: सफीदों विधानसभा में जल्द पहनाया जाएगा विकाय कार्यों को अमलीजामा आर्य सदन में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक संपन्न

292400 रुपए की ठगी
इसके बाद भी पैसे मांगने का सिलसिला जारी रहा। बाद में 30 हजार, 20 हजार 200 रुपए, 30 हजार, 50 हजार व 20 हजार रुपए उनके खाते में डलवा दिए। पीड़ित ने कहा कि उसके साथ कुल 2 लाख 92 हजार 400 रुपए की ठगी की गई है। जिसकी शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.
आईपीएल 2023 एमआई बनाम आरआर: एमआई चेस रिकॉर्ड लक्ष्य के रूप में जायसवाल टन व्यर्थ चला गया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *