आईपीएल 2023 एमआई बनाम आरआर: एमआई चेस रिकॉर्ड लक्ष्य के रूप में जायसवाल टन व्यर्थ चला गया

 

सिनॉप्सिस: वानखेड़े में सबसे ज्यादा पीछा करने के साथ MI ने रिकॉर्ड तोड़ा क्योंकि मेजबान बल्लेबाजी के सामने आने के बाद जायसवाल का टन बेकार हो गया।

आईपीएल 2023 एमआई बनाम आरआर: मुंबई इंडियंस छह विकेट से जीत के साथ आईपीएल के 1000वें मैच का जश्न मनाया राजस्थान रॉयल्सवानखेड़े स्टेडियम में 200 से अधिक रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने वाली पहली टीम बनी। अंतिम ओवर में 17 रन चाहिए थे, टिम डेविड ने प्रसिद्ध जीत दर्ज करने के लिए जेसन होल्डर पर लगातार तीन छक्के लगाए।

गांव मुआना में किया गया मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण

213 रनों का पीछा करते हुए, मुंबई के बल्लेबाजों के पास पूरी पारी के दौरान पैडल पर पैर रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। वे गेंदबाजी के बाद आगे बढ़ते रहे जिसने ऐतिहासिक उपलब्धि को संभव बनाया और मेजबान टीम को सीज़न की चौथी जीत दिलाई, जिससे वे प्लेऑफ़ स्थान की तलाश में बने रहे।

पीछा करने में सूर्य चमकते हैं

सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में गर्मी और सर्दी का कहर बरपाया है। हालांकि, रविवार को उन्होंने दिखा दिया कि वह कितने खतरनाक हो सकते हैं। विकेटों के बीच दौड़ते समय असहजता के बावजूद इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने कुछ शानदार शॉट खेले। 29 गेंदों पर उनकी 55 रन की पारी में उनके ट्रेडमार्क स्कूप और कवर ड्राइव शामिल थे। सूर्या के जाने के बाद तिलक वर्मा और टिम डेविड की 63 रनों की साझेदारी ने दबाव में ले लिया रोहित शर्मा एंड कंपनी घर।

हरियाणा की गौशालाओं में नहीं होगा चारे का संकट: तूड़ी खरीदने के लिए सरकार ने जारी किए 36 करोड़; 40 करोड़ से 400 करोड़ हो चुका बजट

बर्थडे बॉय रोहित पीछा करने पर ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके क्योंकि वह धीमी गेंद पर आउट हो गए संदीप शर्मा. हालांकि, कैमरन ग्रीन और इशान किशन ने समय पर साझेदारी की और पावर-हिटर का पालन करने की नींव रखी।

जायसवाल ने टन झटका

युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पांच बार के चैंपियन के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाया। 21 साल के इस खिलाड़ी ने पावरप्ले में अपनी टाइमिंग से अपनी क्लास दिखाई और फिर जब मैदान फैला तो मुंबई के दर्शकों को अपना पावर गेम दिखाया। दूसरे छोर पर विकेट गिरने के बावजूद, जायसवाल घबराए नहीं और पूरी पारी के दौरान बेहतरीन स्वभाव का प्रदर्शन किया।

हालाँकि, बाकी बल्लेबाजी क्रम ने युवा खिलाड़ी का समर्थन करने के लिए संघर्ष किया क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के लिए अगला सर्वोच्च स्कोर 25 रन था, जो अतिरिक्त स्कोर था। जायसवाल के सलामी जोड़ीदार जोस बटलर ने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत करने के बाद पिछले कुछ मैचों में उबाल डाला है। अंग्रेज ने एक बार फिर अपनी टाइमिंग के साथ संघर्ष किया और 72 रन की शुरुआती साझेदारी के बाद 18 रन पर गिर गया।

कप्तान संजू सैमसन पहली गेंद पर अच्छी पिच पर छक्का जड़ने के बाद भी नहीं चल सके। देवदत्त पडिक्कल तुरंत बाद अपने कप्तान के नक्शेकदम पर चला। जेसन होल्डर को ऊपर के क्रम में भेजने का प्रयोग भी काम नहीं आया।

मुंबई की गेंदबाजी पर तलवार लटकी

सैमसन द्वारा पहले गेंदबाजी करने के लिए कहा गया, मुंबई के गेंदबाजों ने विपक्ष को फिर से प्रतिबंधित करने के लिए संघर्ष किया। नियमित विकेट चटकाने के बावजूद, उन्होंने अंतिम पांच ओवरों में 70 रन दिए। जोफ्रा आर्चर ने टीम में वापसी की, शुरुआत में लय की कमी थी, लेकिन उसके बाद सुधार हुआ। उन्होंने धीमी गति से होल्डर का विकेट भी चटकाया।

रिले मेरेडिथ के लिए एक भूलने योग्य आउटिंग थी क्योंकि वह अपनी लाइन और लेंथ को हिट नहीं कर सके। अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर की जगह, एक कड़वा मीठा खेल था क्योंकि उन्होंने तीन ओवरों में 39 रन दिए लेकिन तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए। गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे कैमरून ग्रीन पावरप्ले में जायसवाल के हमले का शिकार हुए। हालाँकि, पहले छह ओवरों के बाद, यह पुरानी लोमड़ी पीयूष चावला थी, जिसने एक बार फिर मेजबान टीम को शुरुआती साझेदारी तोड़कर खेल में वापस ला दिया।

सोनीपत में व्यक्ति से मारपीट कर 2 लाख लूटे: जीटी रोड के ढ़ाबे पर जुआ खेलने आया था; साथी ने ही बुलाए लुटेरे

अश्विन अकेला योद्धा

एक उच्च स्कोरिंग चक्कर में, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपना सारा अनुभव दिखाया। उन्होंने इशान किशन और ग्रीन को अच्छी तरह से धोखा देने वाले सेट बल्लेबाजों को अपनी गति में बदलाव किया और इस प्रक्रिया में अपने स्पिन ट्विन के बाद 300 टी20 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। युजवेंद्र चहल. हालांकि बाकी गेंदबाजी आक्रमण से उन्हें ज्यादा सहयोग नहीं मिला।

.
Apple वॉच अल्ट्रा 2025 में माइक्रोएलईडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होने की संभावना: आप सभी को पता होना चाहिए

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *