रोहतक में युवती से साइबर ठगी: पिता का जानकार बन सामान के पैसे देने का झांया दिया, अधिक पैमेंट का मैसेज भेजकर धोखाधड़ी

 

रोहतक में युवती के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है। जहां आरोपी ने युवती के पिता का जानकार बनकर बात की। वहीं सामान के भुगतान का झांसा देकर युवती को अपने जाल में फंसाया। वहीं अधिक पैमेंट के मैसेज दिखाकर धोखाधड़ी से 33 हजार रुपए ठग लिए।

रोहतक में युवती से साइबर ठगी: पिता का जानकार बन सामान के पैसे देने का झांया दिया, अधिक पैमेंट का मैसेज भेजकर धोखाधड़ी

रोहतक की जनता कॉलोनी निवासी दीपिका ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 25 सितंबर को उसके फोन नंबर पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को उसके (पीड़िता के) पिता का मित्र बताया। साथ ही आरोपी ने कहा कि आपके पिता के सामान की पेमेंट करनी है। 25 हजार रुपए देने हैं।

5 हजार की बताए 50 हजार रुपए भेजने का झांसा देकर मांगे रुपए
पीड़िता ने बताया कि सामने वाले ने पहले 50 रुपए पेटीएम करने की बात कही ता वह राजी हो गई। वहीं आरोपी ने एक नंबर से फ्राड मैसेज भी भेजा। इसके बाद कहा कि 20 हजार रुपए पेटीएम कर रहा है। जिस पर सामने वाले ने एक फ्राड मैसेज भेजा। इसके बाद उसने 5 हजार रुपए की बजाए 50 हजार रुपए की फ्रॉड मैसेज भेजा। वहीं उसने कहा कि गलती से भुगतान हो गया।

33 हजार ठगे
इसके बाद आरोपी ने 45 हजार रुपए वापस मांगे। इसी दौरान पीड़िता ने 1 हजार रपुए अपने अकाउंट में भेजे। अकाउंट से 2 हजार रुपए भेजे, लेकिन अकाउंट में पैसे नहीं जा रहे थे। इसके बाद उसने अपनी मां के अकाउंट से 30 हजार रुपए भेजे। जब खुद का अकाउंट देखा तो उसमें कोई पैसे नहीं आए मिले। इसकी शिकायत साइबर हेल्प लाइन पर भी की कि उससे 33 हजार रुपए की ठगी की गई है।

 

खबरें और भी हैं…

.
BJP केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग का दूसरा दिन: राजस्थान, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *