BJP केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग का दूसरा दिन: राजस्थान, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे

 

अगस्त में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक हुई थी, तस्वीर उसी बैठक की है।

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले नई दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की तीसरी बैठक चल रहा है। बैठक 30 सितंबर को शुरू हुई थी, जिसका आज 1 अक्टूबर को दूसरा दिन है।

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग का दूसरा दिन: राजस्थान, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे

राजधानी दिल्ली में दो दिन चलने वाली इस बैठक में राजस्थान, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के नाम फाइनल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, गृहमंत्री अमित शाह समेत अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए हैं।

राजस्थान के लिए अलग रणनीति, राज्य को 7 जोन में बांटा
विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा ने राजस्थान को 7 क्षेत्रों में बांटा है। इसकी जिम्मेदारी भी अलग-अलग राज्यों के नेताओं को सौंपी गई है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, हर जोन में एक प्रभारी होगा। जोन के निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी की स्थिति को मजबूत करने के लिए बाकी नेता जिम्मेदार होंगे। ये नेता जोन प्रभारियों को अपडेट करते रहेंगे और पार्टी मुख्यालय को जमीनी हालात बताते रहेंगे।

Asian Games, badminton: Kidambi Srikanth finds his game in the nick of time to beat Korea and take India into men’s team final

मध्यप्रदेश में 79 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
बीजेपी ने 17 अगस्त को मध्य प्रदेश के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें 39 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 25 सितंबर को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी।

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए भाजपा ने अब तक 79 प्रत्याशी और छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

तीसरी लिस्ट में केवल एक नाम था, जिसमें भाजपा ने MP की अमरवाड़ा सीट से मोनिका बट्‌टी को प्रत्याशी घोषित किया है। मोनिका 11 दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुई हैं।

CM मनोहर लाल आज रोहतक में: राहगीरी कार्यक्रम में लेंगे भाग, म्हारा रोहतक रखी थीम, प्रशासन ने की तैयारियां

वे इससे पहले अखिल भारतीय गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष थीं। मोनिका पूर्व विधायक मनमोहन शाह बट्टी की बेटी हैं।

5 राज्य जिनमें विधानसभा चुनाव होने हैं…
2023 के आखिर में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं। मिजोरम में 17 दिसंबर को, छत्तीसगढ़ में 3 जनवरी, मध्य प्रदेश में 6 जनवरी, राजस्थान में 14 जनवरी और तेलंगाना में 16 जनवरी को विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

भाजपा की चुनाव समिति से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें…

MP-CG में चुनावी ऐलान से पहले BJP की लिस्ट जारी

भाजपा ने विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही मध्य प्रदेश की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ की पाटन सीट से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ उनके रिश्तेदार विजय बघेल को उतारा गया है। वे दुर्ग से पार्टी के सांसद हैं। पढ़ें पूरी खबर…

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *