रोहतक में ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की हत्या: दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल, परिजनों का आरोप- चुनावी रंजिश में चढ़ाया

हरियाणा में रोहतक के गांव घड़ावठी में चुनावी रंजिश के कारण एक युवक की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी। चुनाव में हार के बाद पूर्व सरपंच व अन्य ने मृतक के चाचा को जान से मारने की धमकी भी दी थी। रोहतक की तरफ जा रहे बाइक सवार दो चचेरे भाइयों पर रंजिशन ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिसमें एक की मौत हो गई और दूसरा गंभीर रूप से घायल है।

एलोन मस्क के ट्विटर पर छंटनी के दौरान कथित तौर पर महिलाओं को निशाना बनाने का मुकदमा चला

गांव घड़ावठी निवासी अंकित ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गुरुवार को उसका भाई अक्षय व चचेरा भाई शमशेर अपनी निजी कार्य से रोहतक जा रहे थे। जब गांव के अड्‌डे से करीब 500 मीटर रोहतक की तरफ चले तो सामने से गांव का ही सतीश ट्रैक्टर पर सवार होकर वापस गांव की तरफ आ रहा था।

ट्रैक्टर से बाइक सवारों को मारी टक्कर
अंकित ने आरोप लगाया कि सतीश ने देखते ही अक्षय की बाइक को सीधी टक्कर मार दी और ट्रैक्टर ऊपर चढ़ा दिया। जिसमें अक्षय व शमशेर को गंभीर चोटें आई। वहीं सतीश घटना को अंजाम देकर ट्रैक्टर के साथ मौके से फरार हो गया। जैसे ही परिवार वालों को पता लगा तो वे भी मौके पर पहुंच गए।

चाचा को भी दी थी जान से मारने की धमकी
परिवार वाले दोनों को उपचार के लिए रोहतक PGI में लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टरों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया। वहीं शमशेर को लगी चोटों के लिए उसका उपचार आरंभ कर दिया। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच व सतीश ने उसके चाचा संजय को भी जान से मारने की धमकी दी हुई है।

हिसार नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान: नगौरी गेट पर नाराज रेहड़ी चालक ने पलट दी रेहड़ी; सड़क पर बिखेर दिए अमरूद

चुनावी रंजिश के कारण हत्या
अक्षय के चाचा संजय ने बताया कि आरोपी उनके काफी समय से चुनावी रंजिश रखे हुए हैं। सरपंच के चुनाव में दोनों पक्षों के उम्मीदवार मैदान में थे। लेकिन आरोपियों का उम्मीदवार हार गया और उनका उम्मीदवार जीत गया। जिसके बाद वे रंजिश रखते हैं। रंजिश के चलते अक्षय की हत्या कर दी।

3 माह की बेटी का पिता है अक्षय
परिवार वालों ने बताया कि अक्षय की शादी करीब डेढ़-दो साल पहले ही हुई थी। शादी के बाद परिवार में खुशी थी। उसको तीन माह की बेटी भी है, जिसके सिर से पिता का साया उठ गया। वहीं अक्षय अब रोडवेज में नौकरी के लिए तैयारी कर रहा था। लेकिन उसके सभी सपने धरे रह गए।

2 पर मामला दर्ज
हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस ने अंकित के बयान दर्ज किए हैं। जिसके आधार पर पूर्व सरपंच समुंदर व सतीश के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.सांस अभियान: 5 वर्ष की उम्र के बच्चों की हर साल होने वाली मृत्यु में निमोनिया सबसे बड़ा कारण, हो जाती हैं 15% मौतें

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *