रोहतक-भिवानी रूट पर 36.60 करोड़ से बनेगा 6 लेन फ्लाईओवर: मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे मोर्थ की निगरानी में 18 महीने के अंदर बनकर तैयार होगा 1 किलोमीटर लंबा पुल

 

 

 

रोहतक-भिवानी रोड एनएच- 709 एक्सटेंशन पर कलानौर स्थित कॉलेज मोड़ पर 36.60 करोड़ रुपए से एक किलोमीटर लंबा 6 लेन फ्लाईओवर बनेगा। मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे (मोर्थ) की निगरानी में इस प्रोजेक्ट को 18 महीने में बनकर तैयार होना है। पीडब्लूडी ने इसका टेंडर लगा दिया है। इस पुल के बनने के बाद यहां आए दिन हो रही दुर्घटनाओं में कमी आने की उम्मीद है। कस्बावासी लंबे समय से यहां ट्रैफिक व्यवस्थित करने के लिए पुल निर्माण की मांग करते आ रहे थे।

खेलो इंडिया गेम्स-2021: अंबाला में चल रही तैराकी प्रतिस्पर्धा में तैराक दिखा रहे हुनर; पहले दिन से कर्नाटक का दबदबा

दरअसल, रोहतक-भिवानी रोड पर तेज रफ्तार वाहनों की आवाजाही के बीच कलानौर कॉलेज मोड़ पर हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। इसी चौक से सड़क महम होती हुई सीधे हिसार जाती है। दूसरी ओर, चौक से बाईपास होकर दादरी की ओर वाहन निकलते हैं। पीडब्लूडी ने डीपीआर तैयार की है। साथ ही प्रोजेक्ट पर ग्राउंड वर्क शुरू कर दिया। अक्तूबर में मोर्थ के अधिकारियों की टीम ने मौका मुआयना किया। इसके बाद पीडब्लूडी ने मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट को एस्टीमेट अप्रूवल के लिए फाइल मुख्यालय भेजी थी।

कलानौर कॉलेज मोड़ पर सड़क दुर्घटना का खतरा होगा कम

1000 मीटर लंबाई होगी पुल की

5.50 मी. चौड़ी सर्विस लेन का दोनों ओर होगा निर्माण

450 मी. लंबाई में दोनों तरफ बनेगी आरई वॉल

01 मीटर चौड़ा दोनों ओर बनेगा फुटपाथ कम ड्रेन

30 मीटर चौड़ाई में बनाया जाएगा पुल

30 मीटर चौड़ाई में जमीन पीडब्लूडी के पास

12 मी. चौड़ाई में जमीन का किया जाएगा अधिग्रहण

5.60 मीटर होगा ग्राउंड क्लीयरेंस

24 मीटर के बनेंगे दो स्पैन

टारगेट: 14 जुलाई को ओपन होगा टेंडर
कॉलेज मोड़ कलानौर में ब्रिज के लिए मोर्थ से परमिशन मिलने के बाद रोहतक-भिवानी रोड स्थित कलानौर कॉलेज मोड़ पर 6 लेन फ्लाई ओवर के लिए टेंडर लगा दिया है। 12 जुलाई 2022 तक टेंडर की निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। 14 जुलाई 2022 को टेंडर ओपन होगा। वर्क अलॉट होने के बाद 18 महीने के अंदर इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा है।– सुरेश शर्मा, जेई, पीडब्लूडी।

 

खबरें और भी हैं…

.दुष्यंत चौटाला के करीबी जजपा नेता पर केस दर्ज: कैथल में बलवान कोटड़ा ने एक शोरुम मालिक पर किया था जानलेवा हमला

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *