रोहतक के गुगाहेड़ी मामला: आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़ा परिवार, चुनावी रंजिशन मां को अपशब्द कहने से रोकने पर मारी थी गोली

 

रोहतक के गांव गुगाहेड़ी में व्यक्ति की हत्या के मामले में परिवार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। जिसके कारण सोमवार को परिवार वालों ने मृतक शीशपाल के शव को लेने से भी इंकार कर दिया। वहीं परिवार के लोगों की सुरक्षा भी मांगी। जबकि परिवार वालों का कहना है कि पुलिस संतोषजनक कार्रवाई नहीं कर रही। जिसके कारण हमलावर खुलेआम घूम रहे हैं।

महाराष्ट्र के अस्पताल में एक दिन में 24 की मौत: इसमें 12 बच्चे, 70 की हालत गंभीर; 500 बेड वाले हॉस्पिटल में 1200 मरीज भर्ती

रोहतक पीजीआई में पहुंचे मृतक शीशपाल के परिजन व अन्य

रोहतक पीजीआई में पहुंचे मृतक शीशपाल के परिजन व अन्य

मृतक गांव गूगाहेड़ी निवासी करीब 45 वर्षीय शीशपाल के भाई सुनील ने बताया कि शीशपाल मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। जो रविवार सुबह शीशपाल की मां सब्जी लेने के लिए गई थी। इसी दौरान उनके गांव का बल्लू आया और उसने शीशपाल की मां के साथ बदतमीजी की। वहीं अपशब्द भी कहे। जिस पर शीशपाल ने उन्हें टोक दिया। इस दौरान आरोपी बल्लू ने शाम तक जान से मारने की धमकी दी और वह मौके से चला गया।

उमा बोलीं-कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता: नारी शक्ति वंदन बिल पर कहा-OBC महिलाओं को आरक्षण दिए बिना ये लागू नहीं हो पाएगा

6 गोली मारी
उन्होंने बताया कि रविवार शाम को करीब 4 बजे शीशपाल घर के पास ही ताश खेलने वालों के साथ बैठा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवक आए, जिनमें 2 गांव के व तीसरा उनका भांजा था। उन्होंने आते ही फायरिंग आरंभ कर दी। जिसके कारण शीशपाल को 6 गोलियां (3 पैर में, 1 पेट में, 1 कंधे में व 1 साथल में) मारी। जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया और गिर पड़ा।

मृतक की मौत से पहले बनाई वीडियो
इसके बाद आसपास में दहशत फैलाते हुए आरोपी हथियार को हवा में लहराते हुए वहां से फरार हो गए। घायल शीशपाल को उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में लाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोहतक पीजीआई में उपचार के दौरान चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। मौत से पहले पुलिस ने शीशपाल की एक वीडियो भी बनाई है। जिसमें वह हमलावरों के नाम बता रहा है।

उमा बोलीं-कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता: नारी शक्ति वंदन बिल पर कहा-OBC महिलाओं को आरक्षण दिए बिना ये लागू नहीं हो पाएगा

चुनावी रंजिश रखे हुए है पूर्व सरपंच
सुनील ने कहा कि इस हमले में पूर्व सरपंच संदीप का भी हाथ है। जो पंचायती चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गया। कई बार वह परिवार को चुनाव में वोट ना देने पर धमका चुका था। उस समय की रंजिश भी रखे हुए हैं। जिसके कारण उसकी सय में आरोपियों ने दिनदहाड़े गोलियां मारकर हत्या की और फरार हो गए।

रोहतक पीजीआई में पहुंचे मृतक शीशपाल की पत्नी, बेटी व दो बेटे

रोहतक पीजीआई में पहुंचे मृतक शीशपाल की पत्नी, बेटी व दो बेटे

4 बच्चों के पिता थे शीशपाल
मृतक शीशपाल को चार बच्चे (2 बेटी व 2 बेटे ) है। जिनमें से सबसे बड़ी बेटे पुष्पा व सोनिया की शादी हो चुकी है। वहीं बेटे साहिल व नवीन अभी अविवाहित है। शीशपाल मेहनत मजदूरी करके अपने चारों बच्चों का पालन पोषण कर रहा था। इस हत्या के बाद पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है। और रो-रोककर बुरा हाल है।

बेटे ने मांगा इंसाफ
शीशपाल के बेटे साहिल ने कहा उसके पिता की हत्या के बाद हत्यारों ने धमकी दी कि हम दो किले (2 एकड़ जमीन) बेच देंगे, हमारा कुछ नहीं होगा। अब उनका पूरा परिवार डर के साए में समय व्यतीत कर रहा है। वहीं हमलावरों से पूरे परिवार को डर है। इसलिए परिवार को सुरक्षा दी जाए। साथ ही अपने पिता के लिए इंसाफ की मांग की।

रोहतक पीजीआई में पहुंची महिलाएं

रोहतक पीजीआई में पहुंची महिलाएं

3 के खिलाफ एफआईआर
लाखन माजरा पुलिस थाना के SHO सुरेश कुमार ने बताया कि मृतक शीशपाल के बेटे के बयान पर हत्या, एससी-एसटी एक्ट व आर्म्ज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जो परिवार वाले शिकायत देंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। मृतक ने मौत से पहले तीन लोगों का नाम लिया था। जिनमें एक कर्मबीर उर्फ बिल्लू, दूसरा उसका भतीजा व तीसरा नसीब लुहार।

परिवार के साथ न्याय की लड़ाई में खड़े
BSP के जिला अध्यक्ष हवा सिंह ने कहा कि वे पीड़ित परिवार के साथ है और उनको न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई, जिसके कारण परिवार ही नहीं समाज में भी रोष है। इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले दोषियों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए। जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होंगे वे शव नहीं लेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.हरियाणा में गैंगस्टर मान जैतो के परिवार का इंतजार: सोनीपत में नहीं हो सका पोस्टमॉर्टम, सिर में 6-7 गोलियां मारी, पंजाब में हाई अलर्ट

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *