रेवाड़ी में दो अलग-अलग जगहों पर सुसाइड; कंपनी के कर्मचारी और PG में रहने वाले युवक ने लगाया फंदा

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी जिले में सोमवार को दो लोगों द्वारा ख़ुदकुशी करने के मामले सामने आये हैं. बावल औद्योगिक कस्बे में एक कम्पनी कर्मचारी ने कम्पनी के भीतर ही फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. वहीं रेवाड़ी शहर के सेक्टर 1 में एक पीजी के कमरे में 22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दोनों ही मामलों में पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

पहली घटना बावल औद्योगिक क्षेत्र स्थित के सेक्टर 6 स्थित टालब्रॉस कंपनी की है. जहां कम्पनी कर्मचारी एवं कर्मचारी यूनियन के पूर्व प्रधान बिक्रम ने कम्पनी के भीतर ही फांसी लगा आत्महत्या कर ली. परिजनों का आरोप की कंपनी के एचआर और मौजूदा प्रधान द्वारा बिक्रम को कम्पनी से बाहर निकालने का दबाव बनाकर परेशान किया जा रहा था. जिसके चलते बिक्रम ने आत्महत्या की है. परिजनों का कहना है कि बिक्रम ने प्रधान बने प्रमोद के खिलाफ चुनाव लड़ा था. जिसके बाद से रंजिश रखते हुए बिक्रम को परेशान किया जा रहा था.

पुलिस ने बिक्रम के पिता रामौतार की शिकायत पर कंपनी कर्मचारी यूनियन के प्रधान प्रमोद, एचआर मैनेजर संदीप मोहन और एचआर हैड अंशु मेहरा के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा के तहत केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक महेद्रगढ़ जिले का रहने वाला बिक्रम वर्ष 2012 से टालब्रॉस कम्पनी का स्थाई कर्मचारी था. जो रात की शिफ्ट में कम्पनी आया था. आज सुबह कम्पनी के अंदर ही लोहे की एंगेल पर बिक्रम का शव फंदे पर लटका हुआ मिला. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू की.

वहीं दूसरा मामला रेवाड़ी शहर के सेक्टर 1 का है. जहां पीजी में रह रहे एक 22 वर्षीय युवक ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. इस मामले में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवा दिया है. और परिजनों का रेवाड़ी पहुंचे का इंतजार किया जा रहा है.

जानकरी के मुताबिक यूपी के कासगंज का रहने वाला 22 वर्षीय मोहम्मद जाकिर अंसारी पिछले करीबन आठ महीनों से रेवाड़ी शहर के सेक्टर तीन स्थित पीजी में रहता था और टेलर का कार्य करता था. युवक का शव पीजी के कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला. पीजी संचालक ने सुबह शव को लटका देखकर पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद सेक्टर तीन पुलिस चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों को सूचना दी गई. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Tags: Haryana news, Suicide

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *