रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने राजस्थान के नाथद्वारा में जियो 5जी सेवाएं शुरू कीं

 

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने शनिवार को राजसमंद के नाथद्वारा शहर के प्रसिद्ध श्रीनाथजी मंदिर से राजस्थान में 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की।

“5G सेवाएं सभी के लिए हैं। आज से, नाथद्वारा के साथ, चेन्नई में भी 5G सेवाएं होने जा रही हैं, ”आकाश अंबानी ने कहा।

पानीपत में सिक्योरिटी गार्ड को घौंपे चाकू: गेट पास पर्ची पर हुआ विवाद; आरोपियों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज

इसे व्यापक रूप से 30 वर्षीय आकाश अंबानी की पहली बड़ी घोषणा के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि आरआईएल बोर्ड ने उन्हें 28 जून को एक नियामक फाइलिंग के अनुसार अध्यक्ष नियुक्त किया था। मुकेश अंबानी के पद छोड़ने की खबर के साथ उनकी पदोन्नति की घोषणा की गई थी। जियो के निदेशक।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले महीने मंदिर का दौरा किया था और मंदिर से राज्य में सेवाएं शुरू करने का वादा किया था। 2015 में भी मुकेश अंबानी ने 4जी सेवा शुरू होने से पहले श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन किए थे।

1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के बाद नरेंद्र मोदी 5G टेलीफोनी सेवाओं की शुरुआत की, जो मोबाइल फोन पर अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करने का वादा करती है, मुकेश अंबानी ने कहा था कि देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी Reliance Jio दिसंबर 2023 तक देश के हर हिस्से में 5G सेवाओं का विस्तार करेगी।

भारत में 5G डेटा की गति 4G की तुलना में लगभग 10 गुना तेज होने की उम्मीद है, नेटवर्क को सेल्फ-ड्राइविंग कारों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों और स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, कृषि और आपदा निगरानी जैसे क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है।

अगले कुछ वर्षों में 5G सेवाएं उत्तरोत्तर पूरे देश को कवर करेंगी – Jio दिसंबर 2023 तक और भारती एयरटेल मार्च 2024 तक ऐसा करने का वादा करता है।

ब्लाक समिति के उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह हुए अलॉट ब्लाक समिति में 102 उम्मीदवार रहे चुनावी मैदान में 21 ने उठाए फार्म तो 2 चुने गए है सर्वसम्मति से

रिलायंस जियो इन्फोकॉम, आरआईएल की डिजिटल इकाई जियो प्लेटफॉर्म्स की सहायक कंपनी, ने सितंबर तिमाही के लिए अपने स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 28% की साल-दर-साल (YoY) वृद्धि 4,518 करोड़ रुपये दर्ज की। क्रमिक आधार पर, लाभ में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई, मनीकंट्रोल.कॉम की सूचना दी।

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी ने 22,521 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जो एक साल पहले की तुलना में 20% अधिक है। क्रमिक रूप से, राजस्व में 3% की वृद्धि हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शन उच्च शुद्ध ग्राहक परिवर्धन और प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व में वृद्धि से प्रेरित था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नोकिया 5जी रेडियो एक्सेस नेटवर्क (आरएएन) उपकरण के साथ 42 करोड़ से अधिक ग्राहकों वाली रिलायंस जियो की आपूर्ति करेगी।

रिलायंस ने अगस्त में 1.56 लाख करोड़ रुपये ($19 बिलियन) 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में 90,000 करोड़ रुपये (11 बिलियन डॉलर) के एयरवेव्स को बंद कर दिया और चुनिंदा शहरों में 5G सेवाएं शुरू कीं। यह एक बजट 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए Google के साथ भी काम कर रहा है।

वाहन ट्रैकिंग ऐप पर बीएसएनएल और ओडिशा परिवहन प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर: इसका क्या अर्थ है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *