रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम सत्यवान मान ने की नामांकन पत्रों की जांच

एस• के• मित्तल   
सफीदों,     सोमवार को रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम सत्यवान मान ने नगर पालिका चुनाव को लेकर प्रधान व पार्षद पद के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच की। जांच के दौरान एसडीएम ने प्रधान पद के लिए दाखिल किए गए एक नामांकन को रद्द किया क्योंकि एक नाम से दो फार्म भरे हुए थे। रिटर्निंग ऑफिसर सत्यवान मान ने बताया कि सफीदों नगरपालिका चुनाव में प्रधान पद के लिए उम्मीदवारों की संख्या अब 14 और पार्षद पद के उम्मीदवारों की संख्या 66 रह गई है। अब सफीदों पालिका चुनाव में उम्मीदवारों की कुल संख्या 80 रह गई है। राज्य चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार नामांकन प्रक्रिया व फार्मों की जांच पूरी हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि चुनाव ना लडऩे के इच्छुक प्रत्याशी 7 जून बाद दोपहर 3 बजे तक अपने नामांकन वापिस ले सकते हैं। तत्पश्चात सभी योग्य उम्मीदवारों को ही चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए जाएंगे। एसडीएम ने बताया कि सफीदों नगरपालिका चुनाव के लिए बतौर चुनावी ऑब्जर्वर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुखदेव तथा बीडीपीओ पिल्लूखेड़ा अशोक कुमार की नियुक्ति की गई है। इसलिए किसी भी उम्मीदवार को चुनाव संबंधी कोई भी जानकारी लेनी है, तो उनके मोबाइल नंबर 9467094133 तथा 8222000113 पर संपर्क कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि जिस उम्मीदवार पर किसी भी प्रकार का कोई केस है, तो वह उसकी जानकारी टीवी चैनल व अखबारों के माध्यम से जानकारी अवश्य दें। उन्होंने बताया कि 19 जून की सुबह 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा। 22 जून को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी तथा उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *