एलोन मस्क ने $44 बिलियन के सौदे से दूर जाने की धमकी दी, यदि ट्विटर नकली खातों पर वास्तविक डेटा साझा नहीं करता है

 

एलोन मस्क ट्विटर इंक (TWTR.N) का अधिग्रहण करने के लिए अपने $ 44 बिलियन के सौदे से दूर जा सकते हैं यदि सोशल मीडिया नेटवर्क स्पैम और फर्जी खातों पर डेटा प्रदान करने में विफल रहता है, तो अरबपति ने सोमवार को कंपनी को एक पत्र में चेतावनी दी।

अपराधियों के हौसले बुलंद: पिस्तौल दिखा पेट्रोल पंप से 3 बाइक सवार नकदी व फोन छीनकर फरार

पत्र में कहा गया है कि ट्विटर अपने दायित्वों के “स्पष्ट भौतिक उल्लंघन” में था और मस्क के पास विलय समझौते को समाप्त करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं।

यह पहली बार है जब मस्क ने ट्विटर के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे प्रसारित करने के विरोध में लिखित रूप में सौदे से दूर जाने की धमकी दी है।

ट्विटर ने पहले मस्क की चेतावनी को खारिज कर दिया था कि सौदा “होल्ड पर” था, यह तर्क देते हुए कि डेटा उन्हें ट्विटर के स्वामित्व के लिए तैयार करने में मदद करेगा, न कि उचित परिश्रम करने और बातचीत को फिर से खोलने के लिए।

शराब ठेके के विरोध में किए रोड़ जाम पर बैठी महिलाओं ने लगाए तहसीलदार गो बैक के नारे… देखिए लाइव…

इससे पहले मार्च में, मस्क ने कहा था कि वह इस सौदे को “अस्थायी रूप से रोक देगा”, जबकि वह सोशल मीडिया कंपनी द्वारा अपने नकली खातों के अनुपात पर डेटा प्रदान करने की प्रतीक्षा करता है।

“मस्क का मानना ​​​​है कि ट्विटर विलय समझौते के तहत अपने दायित्वों का पालन करने से पारदर्शी रूप से इनकार कर रहा है, जिससे यह संदेह पैदा हो रहा है कि कंपनी अनुरोधित डेटा को रोक रही है,” पत्र के अनुसार।

एक स्व-घोषित फ्री-स्पीच निरपेक्षवादी, मस्क ने अपने उपयोगकर्ता आधार के 5% से कम का प्रतिनिधित्व करने वाले स्पैम खातों के बारे में ट्विटर की सार्वजनिक फाइलिंग की सटीकता पर सवाल उठाया है, उनका दावा है कि उन्हें कम से कम 20% होना चाहिए।

मस्क ने कहा कि उन्हें ट्विटर उपयोगकर्ताओं का अपना विश्लेषण करने के लिए डेटा की आवश्यकता है और कंपनी की “ढीली परीक्षण पद्धति” में विश्वास नहीं करते हैं।

उनके वकीलों ने पत्र में कहा, “मस्क स्पष्ट रूप से अनुरोधित डेटा के हकदार हैं ताकि उन्हें ट्विटर के व्यवसाय को अपने स्वामित्व में बदलने और उनके लेनदेन वित्तपोषण की सुविधा के लिए तैयार किया जा सके।

तपती धूप में रोड जाम करने के लिए क्यों मजबूर हुई महिलाएं… देखिए सफीदों के पुराने बस स्टैंड से लाइव…

मस्क ने कहा है कि उन्होंने सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल और सिकोइया कैपिटल सहित शीर्ष शेयरधारकों को आकर्षित करते हुए, इक्विटी और ऋण के माध्यम से सौदे के लिए वित्तपोषण की व्यवस्था की है।

शुरुआती कारोबार में ट्विटर के शेयर 5.5% गिरकर 37.95 डॉलर पर थे।

ट्विटर ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *