रिकॉर्ड का पीछा करने वाले काइलियन एम्बाप्पे की नजर कैवानी के पीएसजी मार्क पर है

 

काइलियन एम्बाप्पे पेरिस सेंट-जर्मेन के सर्वकालिक स्कोरिंग रिकॉर्ड के करीब पहुंच सकते हैं जब उनकी टीम रविवार को रिम्स की मेजबानी करेगी।

एम्बाप्पे के पीएसजी के लिए 196 गोल करने का मतलब है कि वह क्लब के लिए एडिनसन कैवानी के रिकॉर्ड से केवल चार पीछे हैं। कैवानी अभी भी प्रशंसकों द्वारा पूजे जाते हैं, जिनमें से कई क्लब में उन्हें 2020 में जाने देने से नाराज थे।

CM का आह्वान-दूसरे के हकों पर डाका न डालें: यमुनानगर में मनोहर लाल ने दिलाया संकल्प- ‘जिसका मैं पात्र नहीं हूं वह मुझे नहीं चाहिए’

एमबीप्पे ने पीएसजी के समर्थकों को जीतने में अधिक समय लिया है, खासकर जब रियल मैड्रिड के साथ ऑन-ऑफ ट्रांसफर गाथा के दौरान संबंध ठंडे पड़ गए थे।

लेकिन कतर में विश्व कप में फ्रांस के लिए उनके कारनामों ने पूरे देश में उनकी लोकप्रियता बढ़ा दी, और लौटने के बाद से हर मैदान पर उनकी सराहना की गई – हालांकि ऐसा नहीं हो सकता है जब पीएसजी अगले महीने दो बार प्रतिद्वंद्वी मार्सिले का दौरा करे।

विश्व कप का शीर्ष स्कोरर सोमवार को फ्रेंच कप जीत में पांच गोल करने के बाद पार्क डेस प्रिंसेस में शनिवार के मैच में क्लिनिकल फॉर्म में है, हालांकि एक शौकिया पक्ष के खिलाफ।

उस खेल में एम्बाप्पे का रवैया उनकी शानदार फिनिशिंग के साथ सबसे अलग था। उन्होंने मैच को बहुत गंभीरता से लिया और बाद में गैर-लीग टीमों के प्रति अपने सम्मान की बात कही।

“यह हमारे लिए एक अनुस्मारक है कि हम सभी शौकिया फुटबॉल से आते हैं और इस लिंक को बनाए रखना महत्वपूर्ण है,” उन्होंने कहा। “भले ही यह केवल एक गेम के लिए हो।”

सानिया मिर्जा, रोहन बोपन्ना का ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स फाइनल: कब और कहां लाइव टेलीकास्ट, लाइव स्ट्रीमिंग देखें

नेमार ब्राजील के साथ विश्व कप में दिल टूटने के बाद से पीएसजी के लिए काफी हद तक गुमनाम रहे हैं, इसलिए पीएसजी कोच क्रिस्टोफ गाल्टियर को अपना फॉर्म बनाए रखने के लिए एमबीप्पे की जरूरत है।

काइलियन महानतम स्ट्राइकरों में से एक हैं, विश्व स्तर के स्ट्राइकर। वह सर्वश्रेष्ठ में से एक है,” गाल्टियर ने कहा। “वह स्कोर करने के लिए वातानुकूलित है। वह काइलियन है, जो आंकड़ों और संख्याओं का आदमी है। मुझे उन्हें रिकॉर्ड तोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने की भी जरूरत नहीं है।

वह इस सीज़न में 13 गोल के साथ लीग का शीर्ष स्कोरर है, जो लोरिएंट के टेरेम मोफ़ी और लिली के जोनाथन डेविड से एक अधिक है, और कैवानी के रिकॉर्ड के गिरने से कुछ ही समय पहले की बात है।

बहुत तेज समय में भी।

कवानी ने जहां 301 मैचों में अपने 200 गोल किए, वहीं एम्बाप्पे ने 196 तक पहुंचने के लिए सिर्फ 241 मैच लिए।

हालांकि उनके सीजन के सर्वश्रेष्ठ 42 गोल कुल मिलाकर कैवानी के सर्वश्रेष्ठ 49 गोलों से कम हैं, म्बाप्पे इस अभियान में अब तक 24 खेलों में 25 गोल कर चुके हैं।

लीग अभियान का आधा हिस्सा अभी भी खेलना बाकी है, अगर पीएसजी चैंपियंस लीग और फ्रेंच कप में दूर तक जाता है तो वह वास्तविक रूप से 50 हिट कर सकता है।

हालाँकि, यह कठिन हो सकता है, क्योंकि PSG का सामना 16 के दौर में बायर्न म्यूनिख से है और कप के अंतिम 16 में मार्सिले से दूर है।

एक व्यस्त कार्यक्रम पीएसजी को अगले महीने सात गेम खेलते हुए देखता है, जिसमें तीसरे स्थान के मार्सिले में एक लीग गेम शामिल है जो तीव्र होने का वादा करता है, और आठ अगर यह कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचता है।

मिड-टेबल रिम्स भी हराने के लिए एक कठिन टीम है, और 11-मैचों के नाबाद रन पर है जिसमें पीएसजी को अक्टूबर में घर पर 0-0 से ड्रा करना शामिल है।

पानीपत कोर्ट में सेशन जज ने फहाया तिरंगा: न्यायधीश बोले- मुझे भारतीय होने पर गर्व; सामान अधिकार के लिए लागू हुआ संविधान

पीएसजी का दूर का फॉर्म हाल ही में एक चिंता का विषय रहा है, लेंस और रेनेस में लगातार हार के साथ दूसरे स्थान पर रहने वाले लेंस को 19 राउंड के बाद तीन अंकों के अंतर को बंद करने की अनुमति मिली।

इसलिए पीएसजी को अपने आत्मविश्वास को वापस पाने के लिए मनोबल बढ़ाने वाली घरेलू जीत की जरूरत है, और एमबीप्पे को कैवानी पर अंतर को कम करने में मदद करें।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *