पानीपत कोर्ट में सेशन जज ने फहाया तिरंगा: न्यायधीश बोले- मुझे भारतीय होने पर गर्व; सामान अधिकार के लिए लागू हुआ संविधान

हरियाणा के पानीपत जिले की कोर्ट में गणतंत्र दिवस मनाया गया। जिसमें सेशन जज सुदेश कुमार शर्मा ने कोर्ट परिसर में ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम CJM अमित शर्मा की देखरेख में आयोजित किया गया।

CM का आह्वान-दूसरे के हकों पर डाका न डालें: यमुनानगर में मनोहर लाल ने दिलाया संकल्प- ‘जिसका मैं पात्र नहीं हूं वह मुझे नहीं चाहिए’

ध्वजारोहण कर सेशन जज ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी को संबोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में हम सब यहां एकत्रित हुए हैं और मुझे गर्व है की मैं भारत का नागरिक हूं। भारत के वे सभी नायक जिन्होंने हमें आजादी दिलाने में अपनी कुर्बानी दी, आज उनको याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि देते हुए हमने गणतंत्र दिवस को मनाया है।

शिवाजी स्टेडियम में सेशन जज, CJM समेत तमाम न्यायिक प्रणाली को स्मृति चिन्ह देते जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला।

सेशन जज ने बताया संविधान का इतिहास
मौके पर उपस्थित सभी को संबोधित करते हुए सेशन जज सुदेश कुमार शर्मा ने कहा कि इस दिवस पर मैं सभी को इस दिन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें बताना चाहता हूं। हम गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, तो हमें आज के दिन संविधान के इतिहास के बारे में संपूर्ण जानकारी होनी आवश्यक है।

26 जनवरी 1950 को हमारा संविधान लागू किया गया ताकि देश के सभी नागरिकों को अधिकार प्राप्त हो सके। संविधान में सभी नियम एवं कानून बनाए गए हैं। जिसे सुचारु रूप से लागू भी कर दिया गया।

मैच फिक्सिंग प्रतिबंध पर फीफा ने नाइजीरिया के पूर्व कोच की अमेरिकी अपील को खारिज कर दिया

इससे आज ही के दिन भारत प्रजातांत्रिक गणतंत्र बना था। गणतंत्र का अर्थ होता है जनता का, जनता के द्वारा शासन। यानि की जनता खुद ही अपने नेता का चयन कर सकती है। जनता के कहने पर ही चयनित नेता कार्य करेगा।

कोर्ट परिसर में ध्वजारोहण करते सेशन जज सुदेश कुमार शर्मा।

कोर्ट परिसर में ध्वजारोहण करते सेशन जज सुदेश कुमार शर्मा।

ये रहे उपस्थित
इस उपलक्ष्य पर सभी न्यायिक अधिकारी, कोर्ट स्टाफ, जिला बार पानीपत के प्रधान अमित कादयान व अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे। इस उपलक्ष्य पर प्रयाग इंटरनेशनल स्कूल पानीपत के बैंड ग्रुप ने दीपक दुरेजा संगीत अध्यापक की अगुवाई में सेशन जज सुदेश कुमार शर्मा का स्वागत किया।

इसके अलावा जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण पानीपत ने जिला प्रशासन के सहयोग व दीपक मुदगिल पैनल अधिवक्ता व राजेंद्र प्रसाद स्टेट को-ऑर्डिनेटर,एम्पावर पीपल एवं पैरा लीगल वॉलंटियर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से शिवाजी स्टेडियम में गणतंत्र समारोह के दौरान जागरूकता शिविर लगाया गया।

 

खबरें और भी हैं…

.
कुरुक्षेत्र में रोड एक्सीडेंट में 2 युवतियों की मौत: नेशनल हाईवे पर स्कूटी को वाहन ने मारी टक्कर; ड्राइवर के पीछे लगी पुलिस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *