राह होगी आसान: 4 अंंडरपास बनाने का वर्क ऑर्डर जारी, बिजली के खंभे, अंडरग्राउंड केबल हटा शुरू होगा निर्माण

 

रेलवे और जीटी रोड की वजह से दो हिस्सों में बंटे पानीपत शहरवासियों की राह आसान होने वाली है। गोहाना रोड से लेकर सेक्टर-6 इनकम टैक्स ऑफिस के पीछे तक 4 किलोमीटर के दायरे में रेलवे के 4 अंडरपास नए सिरे से बनेंगे। इन 4 में से एक असंध रोड फ्लाईओवर के नीचे स्थित अंडरपास से ताे ट्रैफिक चलता है, लेकिन तीन अन्य अंडरपास बंद पड़े हैं। प्लानिंग के तहत चारों को नए सिरे से बनाया जाएगा। जिससे शहर के तीनों फ्लाईओवर असंध रोड, जाटल रोड और गोहाना रोड फ्लाईओवर पर जाम कम लगेगा। साथ ही लोगों का आवागमन आसान हो जाएगा। अंडरपास निर्माण के लिए वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है।

राह होगी आसान: 4 अंंडरपास बनाने का वर्क ऑर्डर जारी, बिजली के खंभे, अंडरग्राउंड केबल हटा शुरू होगा निर्माण

सरकार ने नगर निगम के माध्यम से रेलवे को 19.52 करोड़ रुपए दिया है। रेलवे इसी पैसे से अंडरपास बनाने जा रहा है। उत्तर रेलवे पानीपत के सीनियर सेक्टर इंजीनियर ने बिजली निगम सिटी डिवीजन के एक्सईएन को लेटर जारी कर 21 जून को होने वाली जांच में शामिल रहने के लिए अधिकारियों को नियुक्त करने की बात कही है। चारों अंडरपास से बिजली के खंभे के साथ ही अंडरग्राउंड केबल व अन्य सामान हटाए जाने हैं। इसके बाद काम शुरू होगा।

आठ मरला पुलिस के पास बने अंडरपास में भरा पानी।

आठ मरला पुलिस के पास बने अंडरपास में भरा पानी।

सांसद और विधायक करेंगे निगरानी
चारों अंडरपास की निगरानी सांसद संजय भाटिया और शहरी विधायक प्रमोद विज की रहेगी। दोनों नेताओं के मार्गदर्शन में ही डिजाइन तैयार किए गए हैं। पब्लिक की सहूलियत को देखते हुए ही अंडरपास बनाए जाएंगे।

दो की री-माॅडलिंग व दो नए सिरे से बनेंगे

जेहादी हिंसा के खिलाफ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

गोहाना रोड फ्लाईओवर 8 मरला पुलिस चौकी के पास और असंध रोड पुल के नीचे के रेलवे अंडरपास को विस्तार दिया जाएगा। दोनों जगहों पर ट्रैफिक चलता था, लेकिन 4 साल से 8 मरला रेलवे अंडरपास बंद है। वहीं, बिशन स्वरूप कॉलोनी के पीछे और हरि नगर-सेक्टर-6 इनकम टैक्स के बीच नए अंडरपास बनेंगे।

इससे शहरवासियों की कम होगी मुश्किलें

सांसद संजय भाटिया ने कहा कि शहर दो भागों में बंटा है। लोगों को छोटे-मोटे काम के लिए इधर से उधर जाना पड़ता है। अंडरपास से ऐसे लोगों को आसानी होगी। वहीं, विधायक प्रमोद विज ने कहा कि लघु सचिवालय, कोर्ट आने-जाने वालों को नया रास्ता मिलेगा।

गोहाना रोड आठ मरला पुलिस चौकी- 4.92 करोड़

आठ मरला पुलिस चौकी के पास दिल्ली-अम्बाला रेलवे लाइन के नीचे बना अंडरपास बंद है। पहले यहां से बाइक और ऑटो निकलते थे, लेकिन 4 साल से इसमें पानी भरा है। अब यह नए सिरे से बनेगा।

फायदा- 8 मरला, सतकरतार कॉलोनी, बिजली पावर हाउस, जाटल रोड वासियों को गोहाना रोड मार्केट आने के लिए अब फ्लाईओवर से नहीं जाना होगा। खटीक बस्ती वालों को भी अब 8 मरला जाने में आसानी होगी।

असंध राेड फ्लाईओवर के नीचे – 3.58 करोड़

यहां पहले से अंडरपास है, उसकी ऊंचाई व चाैड़ाई कम है। इसे नए सिरे बनेगा। यह गीता कॉलोनी, रेलवे रोड और प्रहलाद कॉलोनी को ईदगाह कॉलोनी, वीवर्स कॉलोनी, भगत सिंह मार्केट को जोड़ेगा।

  • फायदा- असंध रोड पुल पर जाम कम होगा। प्रेम अस्पताल, बिशन स्वरूप कॉलोनी, गीता कॉलोनी, रेलवे रोड की ओर से आने वाले वाहनों को मॉडल टाउन की ओर जाने के लिए फ्लाईओवर पर नहीं जाना पड़ेगा।

बिशन स्वरूप काॅलाेनी के नजदीक- 5.47 करोड़

लॉ एंड ऑर्डर के लिए गगनदीप नोडल अधिकारी नियुक्त: नगर परिषद कालका में 10 सेक्टर अधिकारी और 10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात

यह बिशन स्वरूप काॅलाेनी व खादी काॅलाेनी के बीच में बनेगा। वार्ड-25 और 26 के बीच दिल्ली-अंबाला रेलवे लाइन के नीचे। खादी काॅलाेनी साइड में इससे सैनी काॅलाेनी काे भी कनेक्टिविटी दी जाएगी।

  • फायदा- निर्माण से ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया, असंध व जीटी राेड के बीच सीध कनेक्टिविटी हाेगी। बिशन स्वरूप कॉलोनी और आर्य कॉलेज आने वाले स्टूडेंट्स को रेलवे लाइन क्रॉस नहीं करनी पड़ेगी।

इनकम टैक्स ऑफिस के पास- 5.54 करोड़

यह अंडरपास अम्बाला-दिल्ली रेलमार्ग पर इनकम टैक्स कार्यालय के सामने बनेगा। यह पहली बार शुरू होगा। इससे सैनी कॉलोनी व अन्य कॉलोनियों को जीटी रोड से कनेक्टिविटी मिलेगी।

  • फायदा- हरि नगर, सिद्धार्थ नगर, सेक्टर-6 के बीच कनेक्टिविटी हाेगी। साथ ही वार्ड-25 वासियों को असंध रोड या सेक्टर-6 रेलवे फाटक पार करके जीटी राेड पर जाना नहीं पड़ेगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
पानीपत में पति-पत्नी और वो: दूसरी महिला के साथ रहने लगा पति; घरवाली और बाहरवाली दोनों को रखने की है शर्त

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *