राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने की आरपीआई (आंबेडकर) ने की निंदा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की आरपीआई (आंबेडकर) के नेताओं ने एक बैठक आयोजित करके कड़ी निंदा की है। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील गहलावत ने की। अपने संबोधन में सुनील गहलावत ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार विरोधी दलों के नेताओं को प्रताडि़त करने के लिए ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई समेत अन्य संस्थाओं का निरंतर दुरूपयोग कर रही है।
राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार पर टिप्पणी की थी और उसी को आधार बनाकर गुजरात से भाजपा विधायक पुर्नेस मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस सुरत में दायर किया था। इस प्रकरण में राहुल गांधी को न्यायालय ने 2 वर्ष की सजा सुनाई। इस सजा के बाद न्यायालय ने उन्हे जमानत भी दी तथा सजा के खिलाफ जाने के लिए एक माह का समय भी दिया गया था लेकिन अगली कोर्ट में अपील करने से पहले ही लोकसभा के सचिव ने त्वरित 24 घंटे के भीतर न्यायालय के आदेश की प्रति प्राप्त करके राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता समाप्त कर दी।
इस पूरे घटनाक्रम की रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (ए) कड़ी निंदा करती है और इसे लोकतंत्र पर कुठाराघात समझती है। सुनील गहलावत ने कहा कि भाजपा सरकार उनके खिलाफ बोलने वाले सभी विपक्षी दलों के नेताओं की षडय़ंत्र करके लोकसभा और विधानसभा के जन प्रतिनिधियों की सदस्यता समाप्त कर रही है। सतारूढ़ पार्टी विपक्षी पार्टियों में डर का माहौल बना रही है। देश में पहले कभी ऐसा नही हुआ। इससे देश का प्रजातंत्र खतरे में है। लोकतंत्र बचाने के लिए रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) विपक्षी दलों के साथ संघर्ष में शामिल होगी। इस मौके पर रिंकू मुआना, मोहन, जगदीश सैनी व हरपाल सिंह सहित अन्य कार्यकत्र्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *