राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर ग्राम सभाओं में गुंजे हर घर जल के नारे

 

ग्राम सभा में ग्रामीणों ने ली जल बचाने की शपथ

एस• के• मित्तल
जींद, उपायुक्त डाॅ• मनोज कुमार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष में बीते दिन जिले भर में ग्राम सभाओं का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने हाथ उठाकर हर घर में नल से जल होने की घोषणा की इसके साथ ही ग्रामीणों ने जल संरक्षण की मुहिम को आगे बढाते हुए बूंद-बूंद पानी बचाने की शपथ ली।

 

न्यूविनाईल, किशोरों एवं जरूरतमन्द बच्चो हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण न्याय दिलवाने के लिए सदैव तत्पर : सीजेएम सुश्री रेखा

यह जानकारी देते हुए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग जींद के जिला सलाहकार रणधीर मताना ने बताया की राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के उपलक्ष में जिले के हर ग्राम पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया की इन ग्राम सभाओं में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग व जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन के कर्मचारियों व अधिकारियों ने भाग लिया। जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन की ओर से ब्लॉक जींद में खंड समन्वयक दिनेश मलिक, ब्लॉक अलेवा में ईश्वर सिंह, ब्लॉक उचाना में कुशल शर्मा, ब्लॉक पिल्लुखेडा में सुरेन्द्र दुग्गल, ब्लॅाक जुलाना में सोमलता सैनी, ब्लॉक नरवाना में सुरेन्द्र कुमार, ब्लॉक सफीदों में बलवान सिंह व सभी कनिष्ठ अभियंताओं ने ग्राम सभाओं में भाग लेकर जिन गांव में पेयजल व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही थी, वहां पर ग्राम सभाओं में उपस्थित ग्रामवासियों से जल जीवन मिशन के तहत चार प्रश्न पूछे गए जिन पर ग्रामवासियों ने हाथ खडे करके सहमति जताई।

गौशालाओं में तूड़ी की व्यवस्था के लिए उपायुक्त ने सामाजिक-धार्मिक संगठनों से की सहयोग की अपील

इस मौके पर ग्रामीणों को जल जीवन मिशन, पानी की गुणवता, जल संरक्षण का महत्व, पानी बचाने के उपायों के बारे में जागरूक किया। ग्रामीणों द्वारा भी जल संरक्षण के लिए शपथ ली गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *