राष्ट्रमंडल पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में सफीदों के छोरे गुलशन सैनी का हुआ चयन

  1. एस• के• मित्तल 
    सफीदों,       कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग और यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में सफीदों के छोरे गुलशन सैनी का चयन हुआ है। बता दें कि यह चैंपियनशिप 30 जून से 2 जुलाई तक नॉटिंघमशायर (इंग्लैंड) में आयोजित की जाएगी। इस चैम्पियनशिप में भारत के अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, केन्या और न्यूजीलैंड के पावर लिफ्टिंर भाग लेंगे।
  2. फरीदाबाद की सिरोही झील में डूबे 2 दोस्त: नहाते समय गहराई में पहुंचे; 4 साथियों के साथ दिल्ली से आए थे पिकनिक मनाने
  3. गुलशन सैनी की इस उपलब्धि पर सफीदों क्षेत्र में खुशी की लहर है और उनके यहां पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। गुलशन सैनी ने इस उपलब्धि का सारा श्रेय अपने गुरू द्रोणाचार्य अवार्डी भूपेंद्र धवन को दिया है। गुलशन सैनी ने बताया कि उसका चयन 75 किलोग्राम वर्ग में हुआ है। उसके अलावा अन्य राज्यों से 90 किलोग्राम वर्ग में रितेश डोगरा, 100 किलोग्राम वर्ग में सुरेंद्र सिंह, 110 किलोग्राम में प्रभजीत सिंह व जगदीश सिंह का भी चयन हुआ है।
  4. यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफेरिन ने बड़े खर्च वाले सउदी से यूरोपीय फुटबॉल के लिए खतरे के विचार को खारिज कर दिया
  5. सैनी ने बताया कि भारतीय टीम का नेतृत्व द्रोणाचार्य अवार्डी कोच भूपेंद्र धवन और टीम मैनेजर सुजीत खत्री करेंगे। गुलशन सैनी ने कहा कि वे ऊर्जा, शक्ति और आत्मविश्वास के साथ पावरलिफ्टिंग के जौहर दिखाएंगे और मेडल जीतकर लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *