रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं है: श्रवण कुमार गर्ग

शहीद उधम सिंह बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर आयोजित
करीब 100 लोगों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

एस• के • मित्तल      
सफीदों,         गुरू नानक सेवा संघ समिति के तत्वावधान में नगर के नागक्षेत्र सरोवर हाल में शहीद सरदार उधम सिंह के बलिदान दिवस पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने की। समारोह में बतौर मुख्यातिथि हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने शिरकत की। इस मौके पर मुख्यातिथि का पगड़ी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर क्षेत्र के मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। इस शिविर में करीब 100 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। मुख्यातिथि श्रवण कुमार गर्ग ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाया तथा उन्हे प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में ख्चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई महादान नहीं है। रक्तदान करने से आपस में खून के रिश्ते बनते है। इस धरती पर इंसान ने हर चीज का तोड़ निकाल लिया है लेकिन रक्त का आजतक कोई विकल्प नहीं बना है। किसी भी जरूरत की अवस्था में रक्त की पूर्ति मानव द्वारा दान किए गए रक्त से ही होती है। रक्तदान करना मानव की सीधे तौर पर सेवा करना है।
रक्तदान करके किसी भी जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो हर कोई जीता है लेकिन मजा तो उसमें है जो दूसरों के लिए जिया जाए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि हर इंसान को जीवन में एक बार जरूर रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से सच्ची समाजसेवा भी होती है और शरीर भी तंदरूस्त रहता है। इस मौके पर प्रमुख रूप से समरपाल राणा, अशोक गर्ग, संजय शर्मा, एडवोकेट जसबीर मलिक, महीपाल राठी, डा. केसी भट्टी, बजिंद्र फौजी, निर्मला आर्य, पार्षद कुणाल मंगला व पार्षद रामभरोसे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *