सिंघाना में पशु बाड़े की छत जली

3 पशु जिंदा जलकर मरे
बिजली का सार्ट सर्किट बताया जा रहा है कारण

एस• के • मित्तल      
सफीदों,         उपमंडल के गांव सिंघाना में रात को एक पशु बाड़े की छत जल गई और इसमें 3 पशु जिंदा जल गए। आग लगने का कारण सार्ट सर्किट बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार गांव सिंघाना का किसान रोहतास रात को बाड़े में पशु बांधकर अपने घर चला गया था। रात को करीब 12 बजे पशु बाड़े में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। इस आग ने पशु बाड़े की छत जल राख हो गई।
पशु बाड़े में बंधे 3 पशु भी जलकर मर गए। रात को पड़ोस के लोगों ने धुआं उठता देखकर पड़ोसियों ने इसकी सूचना किसान रोहतास को दी। सूचना पाकर किसान रोहतास अपने सहयोगियों के साथ लेकर मौके पर पहुंचा तो पाया कि मकान की छत जलकर गिर चुकी थी। किसी तरह ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। जब अंदर जाकर देखा तो पाया कि बाड़े में बंधे तीन पशु आग में जिंदा जलकर मर गए हैं। मरे हुए तीनों पशुओं को गांव की खाली पड़ी जमीन में जेसीबी से खुदाई करवाकर दबाया गया।

किसान रोहतास का कहना था कि इस घटना से उसे काफी नुकसान पहुंचा है और इन पशुओं के बल पर ही वह अपनी आजीविका चला रहा था। अब उसके पास आजीविका के साधन बहुत कम हो गए हैं। इस मामले में गांव के निवर्तमान सरपंच सुरेंद्र राणा ने शासन और प्रशासन से किसान रोहतास को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *