यह आईपीएल एमएस धोनी के लिए याद किया जाएगा.. इससे बड़ा कोई तमाशा कभी नहीं हुआ: पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा

 

2023 इंडियन प्रीमियर लीग ने विश्व क्रिकेट के सामूहिक जबड़े को एक महाकाव्य निष्कर्ष के साथ खुला छोड़ दिया, जिसने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पांचवां खिताब जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ गुजरात टाइटन्स देखा, जिसकी बदौलत रवींद्र जडेजा की आखिरी गेंद पर चौका लगा।

साइबर ठग ने की धोखाधड़ी: लिंक भेजा, जानकारी देने पर कटे 45593 रुपए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमिज़ राजा ने भी लीग के 16वें संस्करण की प्रशंसा की और कहा कि इसे सीएसके कप्तान के लिए याद किया जाएगा।

राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, “यह आईपीएल पीले रंग और एमएस धोनी के लिए याद किया जाएगा।” “क्योंकि उनकी विनम्रता, धोनीमेनिया, उनकी कप्तानी, उनकी शांति और उनकी कीपिंग युगों तक याद की जाएगी।”

“लेकिन सबसे ज्यादा, यह आईपीएल उस पल के लिए याद किया जाएगा जब सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज ने एमएस धोनी को अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ देने के लिए कहा था। एमएस धोनी के लिए इससे बड़ा कॉम्प्लिमेंट नहीं हो सकता।’

एमएस धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके के लिए यह 10वां आईपीएल फाइनल था, जो देश भर के स्थानों पर अपने स्टार कप्तान के मंत्रों के साथ प्रशंसकों के पसंदीदा थे।

नर्सिंग कालेज की छात्राओं के लिए स्टाप पर बसें ना रूकने का मामला एकदम बस चलाने पर गिरकर छात्रा हुई थी घायल

हाल ही में समाप्त हुए टूर्नामेंट की अन्य बातों के अलावा, राजा ने कहा, “इसे रिंकू सिंह, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवा बल्लेबाजी प्रतिभाओं के लिए याद किया जाएगा। ये वो सितारे हैं जो आने वाले कई सालों तक इन मैदानों को सजाएंगे। सीज़न को उन बड़े नामों के लिए भी याद किया जाएगा जिन्हें बेंच दिया गया था और छोटे देशों के खिलाड़ी जिन्होंने बड़ी छाप छोड़ी थी। इस तथ्य के लिए कि भले ही आपके पास डगआउट में कोचिंग स्टाफ में बड़े नाम हों, टीमों के लिए सफलता की कोई गारंटी नहीं है। यह आईपीएल फैन्स के लिए शानदार शॉट मेकिंग और शानदार कैचिंग के लिए याद किया जाएगा। जब गेंदबाज विकेट लेते हैं तो वो उलटे सीधे भंगड़े नहीं डालते थेबल्कि उन्होंने दबाव की स्थितियों में अपने खेल को आगे बढ़ाया। टूर्नामेंट के लिए याद किया जाएगा गुजरात टाइटन्स‘ गेंदबाजी और लेग स्पिन गेंदबाजी। इस आईपीएल में वाह कारक था। आईपीएल के इतिहास में इससे बड़ा कोई तमाशा कभी नहीं हुआ।”

राजा को सितंबर 2021 में पीसीबी का 35वां प्रमुख नियुक्त किया गया था और वह दिसंबर 2022 तक इस पद पर बने रहेंगे, जिसके बाद नजम सेठी उनकी जगह लेंगे।

.जींद में बारिश, नरवाना में पड़े ओले: दोपहर बाद तक रुक रुक कर होती रही बूंदाबांदी; 4 डिग्री तक गिरा पारा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *