यशस्वी जायसवाल WTC फाइनल के लिए स्टैंड-बाय ओपनर के रूप में रुतुराज गायकवाड़ की जगह लेंगे

 

मुंबई के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए स्टैंड-बाय खिलाड़ी के रूप में भारत की टीम में शामिल किया गया है, रुतुराज गायकवाड़ ने क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया कि उनकी शादी 3-4 जून को होगी। इंडियन एक्सप्रेस समझता है कि टीम प्रबंधन ने जायसवाल को लाल गेंद से अभ्यास शुरू करने के लिए कहा है और चूंकि उनके पास पहले से ही यूके का वीजा है, इसलिए वह कुछ दिनों में लंदन के लिए उड़ान भरेंगे।

 

श्मशान घाट में चिता की राख से मिला शव: शरीर पर एक कपड़ा नहीं, हत्या की आशंका; कुरुक्षेत्र पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

जायसवाल इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 625 रन बनाए जबकि रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में 404 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुरू में गायकवाड़ को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए स्टैंड-बाय ओपनर के रूप में जोड़ा था, जहां भारत 7 जून को ओवल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा। गायकवाड़ ने बीसीसीआई को सूचित किया कि वह जून के बाद टीम में शामिल हो सकते हैं। 5, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ एक प्रतिस्थापन की मांग की।

आईपीएल 2023 शतक लगाने के बाद यशस्वी जायसवाल। (फ़ाइल)

“वह (जायसवाल) भारतीय टीम में शामिल होंगे क्योंकि गायकवाड़ ने हमें सूचित किया है कि वह अपनी शादी के कारण उड़ान भरने में सक्षम नहीं होंगे। वह 5 जून के बाद टीम में शामिल हो सकेंगे। (लेकिन) कोच राहुल द्रविड़ ने चयनकर्ताओं से एक विकल्प चुनने के लिए कहा। इसलिए जायसवाल अब जल्द ही लंदन के लिए उड़ान भरेंगे द इंडियन एक्सप्रेस.

भारत कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन 28 मई को लंदन के लिए रवाना होंगे जबकि सूर्यकुमार यादव 30 मई को मोहम्मद शमीशुभमन गिल और रवींद्र जडेजाजो रविवार को आईपीएल का फाइनल खेलेगी।

भारतीय टीम जत्थों में लंदन के लिए रवाना हो चुकी है और जो पहले से ही वहां हैं उन्होंने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

रेसलर्स विवाद में हरियाणा में किसानों की धरपकड़: महापंचायत के लिए दिल्ली जा रही महिलाएं हिरासत में, टिकरी बॉर्डर सील करने की तैयारी

डब्ल्यूटीसी के दौरान विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा करेगा बीसीसीआई

इस बीच, बीसीसीआई आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान आईसीसी वनडे विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा करेगा, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सूचित किया। हालांकि, एशिया कप का भाग्य एशियाई क्रिकेट परिषद के सदस्यों द्वारा तय किया जाएगा।

भारतीय बोर्ड ने अपनी विशेष आम सभा बैठक आयोजित की अहमदाबाद, जहां यह निर्णय लिया गया कि वे एक समिति बनाएंगे जो एकदिवसीय विश्व कप और महिला प्रीमियर लीग की देखरेख करेगी। “जहां तक ​​​​आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के आयोजन स्थलों का संबंध है, प्रत्येक पदाधिकारी प्रत्येक स्थल के लिए जिम्मेदार होगा। हम सभी महानगरों को टूर्नामेंट के स्थलों के रूप में देख रहे हैं।

महिला प्रीमियर लीग के अगले संस्करण के संबंध में, शाह ने कहा, “हम प्रसारकों के साथ चर्चा करेंगे और एक विंडो तय करेंगे। हम मार्च 2024 से पहले एक विंडो देखेंगे”

खिलाड़ियों की चोटों की चिंताओं को दूर करने के लिए, भारतीय बोर्ड ने एक ऐसा ढांचा तैयार किया है, जहां हर राज्य संघ एक स्पोर्ट्स साइंस और स्पोर्ट्स मेडिसिन टीम के साथ एक स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच नियुक्त करेगा। उम्मीदवारों का साक्षात्कार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पैनल द्वारा लिया जाएगा।

भारत ‘ए’ टीम के लिए भी दौरों की योजना बनाई जा रही है और बोर्ड इस समय इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के साथ बातचीत कर रहा है।

.पृथ्वी शॉ को लगता है कि वह एक स्टार हैं, उन्हें शुभमन गिल से सीखना चाहिए और अपनी तकनीक और फिटनेस पर काम करना चाहिए: करसन घावरी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *