मेटा $ 725 मिलियन के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका मुकदमे को निपटाने के लिए सहमत: सभी विवरण

 

कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ मेटा की साझेदारी से प्रभावित फेसबुक उपयोगकर्ताओं की ओर से कैलिफोर्निया की एक अदालत में मुकदमा दायर किया गया था। (फोटो: रॉयटर्स)

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने शुक्रवार को कैंब्रिज एनालिटिका डेटा स्कैंडल में क्लास-एक्शन मुकदमे को हल करने के लिए $725 मिलियन के समझौते पर सहमति व्यक्त की।

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने शुक्रवार को कैंब्रिज एनालिटिका डेटा स्कैंडल में क्लास-एक्शन मुकदमे को हल करने के लिए $725 मिलियन के समझौते पर सहमति व्यक्त की।

कैंब्रिज एनालिटिका स्कैंडल में, फेसबुक ने भारतीयों सहित 67 मिलियन फेसबुक उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा तक पहुंच प्राप्त की, जिसका उपयोग मतदाताओं को प्रोफाइल करने के लिए किया गया था।

हरियाणा का जवान सिक्किम में शहीद: हिसार के पूरे गांव में नहीं जला चूल्हा, 1 वर्षीय बेटे और बेटी से छिना पिता का साया

कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ मेटा की साझेदारी से प्रभावित फेसबुक उपयोगकर्ताओं की ओर से कैलिफोर्निया की एक अदालत में मुकदमा दायर किया गया था।

“चार साल से अधिक गहन मुकदमेबाजी के बाद, अभियोगी ने वर्ग की तरफ से असाधारण परिणाम हासिल किया है। $ 725,000,000 का प्रस्तावित समझौता डेटा गोपनीयता वर्ग कार्रवाई में अब तक की सबसे बड़ी वसूली है और सबसे अधिक फेसबुक ने एक निजी वर्ग कार्रवाई को हल करने के लिए भुगतान किया है,” मुकदमा पढ़ें।

अभियोगी के वकीलों ने लिखा है कि वसूली की राशि विशेष रूप से हड़ताली है क्योंकि फेसबुक ने तर्क दिया कि उसके उपयोगकर्ताओं ने इस मुद्दे पर प्रथाओं के लिए सहमति दी थी और वर्ग को कोई वास्तविक नुकसान नहीं हुआ था।

रोहतक में आमरण अनशन पर बैठे MBBS स्टूडेंट्स: 8 घंटे बाद एक छात्र की तबियत बिगड़ी, इमरजेंसी में करवाना पड़ा भर्ती

“अभियोगी इन चरित्रों पर विवाद करते हैं, लेकिन स्वीकार करते हैं कि उन्हें इस उपन्यास और जटिल मामले में जबरदस्त जोखिम का सामना करना पड़ा,” उन्होंने कहा।

गौरतलब है कि इस मामले के शुरू होने के बाद से, फेसबुक ने तीसरे पक्ष को अपने दोस्तों के माध्यम से उपयोगकर्ताओं के बारे में डेटा तक पहुंचने की अनुमति देना बंद कर दिया है, “सार्थक रूप से प्रतिबंधित करने और निगरानी करने की अपनी क्षमता को बढ़ाया है कि कैसे तीसरे पक्ष फेसबुक उपयोगकर्ताओं की जानकारी प्राप्त करते हैं और उपयोग करते हैं, और यह बताने के लिए और अधिक मजबूत उपकरण विकसित किए हैं। उपयोगकर्ता फेसबुक क्या जानकारी एकत्र करता है और उनके बारे में साझा करता है”।

सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत: बाइक पर करनाल से जा रहे थे पानीपत, रॉन्ग साईड से आ रहे वाहन ने मारी टक्कर

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *