मेटा आउटेज हल, फेसबुक और इंस्टाग्राम वापस ऑनलाइन: सभी विवरण

 

आउटेज के चरम पर, फेसबुक ने 11,000 से अधिक घटनाओं की सूचना दी, जबकि इंस्टाग्राम ने लगभग 7,000 मामलों की सूचना दी।

मेटा पुष्टि करता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम को प्रभावित करने वाले संक्षिप्त आउटेज को ठीक कर दिया गया है, वेबसाइटें अब अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए काम कर रही हैं।

फ़ेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने पुष्टि की है कि फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम सेवाओं तक हज़ारों उपयोगकर्ताओं की पहुँच को प्रभावित करने वाली तकनीकी समस्या को ठीक कर दिया गया है, और वेबसाइट अब अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए कार्यात्मक है।

“एक तकनीकी समस्या के कारण कुछ लोगों को हमारे उत्पादों तक पहुँचने में परेशानी हुई। मेटा प्रवक्ता ने रॉयटर्स को बताया, “हमने जितनी जल्दी हो सके इस मुद्दे को हल किया।”

गृह मंत्री विज का जनता दरबार स्थगित: अब महीने के दूसरे-चौथे शनिवार को लगेगा; हर बुधवार अंबाला कैंट के लोगों की सुनेंगे फरियाद

डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के अनुसार, आउटेज के चरम पर, फेसबुक ने 11,000 से अधिक घटनाओं को देखा, जबकि इंस्टाग्राम ने लगभग 7,000 मामलों को देखा। यह भी बताया गया कि उपयोगकर्ताओं को फेसबुक की ऑनलाइन मैसेंजर मैसेजिंग सेवा के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

डाउनडिटेक्टर एक ऐसी वेबसाइट है जो विभिन्न स्रोतों से स्टेटस अपडेट एकत्र करके आउटेज पर जानकारी एकत्र करती है – जिसमें उनके प्लेटफॉर्म पर सबमिट की गई उपयोगकर्ता रिपोर्ट भी शामिल है।

रॉयटर्स के अनुसार, 08:30 अपराह्न पूर्वी समय (01:30 GMT) तक, आउटेज की संख्या घटकर Instagram के लिए 11 और Facebook के लिए 81 हो गई थी।

लियोनेल मेसी वापस बार्सिलोना जाएंगे अगर राष्ट्रपति जोन लापोर्टा को बाहर कर दिया जाता है: अर्जेंटीना के सुपरस्टार के भाई का विचित्र शेख़ी

अन्य समाचारों में, ट्विटर को भी आउटेज का सामना करना पड़ा, जिससे कुछ उपयोगकर्ता एक त्रुटि संदेश के साथ ट्वीट करने में असमर्थ हो गए, “आप ट्वीट्स भेजने की दैनिक सीमा से अधिक हैं।”

डाउनडिटेक्टर की जानकारी से पता चलता है कि पूर्वी समयानुसार शाम 5 बजे के आसपास, ट्विटर संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 9,000 उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं था। शाम 6 बजे पूर्वी तक, 2,500 कम आउटेज थे।

ट्विटर के सपोर्ट अकाउंट ने घटना की पुष्टि की और कहा, “हो सकता है कि ट्विटर आप में से कुछ के लिए उम्मीद के मुताबिक काम न कर रहा हो। परेशानी के लिए खेद है। हम जागरूक हैं और इसे ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।”

(रॉयटर्स से इनपुट्स के साथ)

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *