मुआवजे की मांग: बालसमंद सब तहसील पर एकत्रित हुए किसान

बालसमंद क्षेत्र के किसान पार्षद प्रतिनिधि व किसान नेता संदीप धीरनवास व कुरड़ाराम नम्बरदार के नेतृत्व में बकाया मुआवजे व हाल ही में पाले से खराब हुई सरसों और चने की फसलों की तुरंत प्रभाव से गिरदावरी की मांग को लेकर सब तहसील पर एकत्रित हो गए। मंगलवार को राजस्थान सीमा से सटे विभिन्न गांवों के किसान सब तहसील बालसमंद को ताला लगाकर धरना दे देने की तैयारी में थे। इसकी भनक लगते ही प्रशासनिक अधिकारी तहसील परिसर में एकजुट हुए विभिन्न गांव की किसानों के बीच पहुंच गए। प्रशासनिक अधिकारियों ने 15 दिन का समय मांगा। इसके बाद किसान शांत हो गए।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए नागपुर की पिच के साथ क्या हो रहा है? कुछ पैच को सींचा क्यों जाता है, कुछ को लुढ़का दिया जाता है, कुछ को सुखा दिया जाता है?

किसान नेता संदीप धीरनवास ने बताया कि इस बीच सूचना के बाद एसडीएम जयबीर यादव विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ किसानों के बीच पहुंचे और उन्हें खराब हुई फसलों की तुरंत प्रभाव से गिरदावरी और बकाया मुआवजा खाते में डालने के लिए 15 दिन का समय मांगा। इस इस मौके पर पगड़ी संभाल जट्टा ने तहसील परिसर पहुंचकर किसानों का समर्थन किया।

चैटजीपीटी के लिए गूगल का जवाब बार्ड है, लेकिन क्या एआई चैटबॉट साइबर सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करेंगे, अपराध बढ़ाएंगे?

किसान बोले – 15 दिन में मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन होगा
इस मौके पर मौजूद किसानों को किसान नेता कुरड़ाराम नम्बरदार ने कहा कि अगर प्रशासन 15 दिन के अंदर किसानों की मांगों को पूरा नहीं करता है तो किसान आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे। किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर मौके पर मौजूद अधिकारियों को मांगपत्र भी सौंपा। इस अवसर पर अनिल गोरछी, बलराज बिजला, रमेश डोभी, मोहन मिठारवाल, रामस्वरूप, मुकेश, पूर्व बीडीसी बलजीत मांजू, आत्माराम, सतीश बैनीवाल, संदीप सिवाच, कर्ण सिंह, सुल्तान, दिलबाग, चांदीराम, संजय, राजू पुनिया, जगजीत, ओम सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.पाकिस्तान चयनकर्ता नामित किए जाने के कुछ दिनों बाद, कामरान अकमल ने क्रिकेट के सभी रूपों से सेवानिवृत्ति की घोषणा की

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *