मिंग-ची कुओ के अनुसार iPhone SE 4 रद्द होने की अत्यधिक संभावना है

 

iPhone SE 4 मॉकअप जिसमें डिज़ाइन iPhone XR की याद दिलाता है (छवि: जॉन प्रॉसेर)

पहले यह अनुमान लगाया गया था कि iPhone SE 4 को 2024 तक विलंबित किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा प्रतीत होता है कि इसे कथित तौर पर पूरी तरह रद्द कर दिया गया है।

Apple iPhone SE 4, जिसके इस साल रिलीज़ होने की उम्मीद थी, वह बिल्कुल भी रिलीज़ नहीं हो सकता है। विश्लेषक मिंग-ची कुओ के अनुसार, Apple ने आपूर्तिकर्ताओं को सूचित किया है कि उसने iPhone SE 4 को जारी करने की योजना रद्द कर दी है।

मोरेनो के चमकते ही रियल मैड्रिड विलारियल से 2-1 से हार गया

यह जानकारी दिसंबर में उसी विश्लेषक की पिछली रिपोर्ट का अनुसरण करती है जिसमें सुझाव दिया गया था कि iPhone SE 4 को 2024 तक विलंबित किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा प्रतीत होता है कि इसे पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है।

Kuo के मीडियम पोस्ट के अनुसार, Apple की “आपूर्ति श्रृंखला को कंपनी से निर्देश प्राप्त हुए हैं” जो संकेत देते हैं कि “2024 iPhone SE 4 के लिए उत्पादन और शिपमेंट योजनाओं को रद्द कर दिया गया है” में देरी नहीं हुई है।

Samsung Galaxy A14 5G, Galaxy A23 5G India इस महीने लॉन्च: क्या उम्मीद करें, कीमत और स्पेसिफिकेशन

कुओ बताते हैं कि रद्द करने का कारण मुख्य रूप से “इन-हाउस बेसबैंड चिप का प्रदर्शन” क्वालकॉम के संस्करण के बराबर नहीं होना है।

IPhone SE 4 को रद्द करने से क्वालकॉम 2024 की दूसरी छमाही में नई iPhone 16 श्रृंखला के लिए बेसबैंड चिप्स का अनन्य आपूर्तिकर्ता बन सकता है। इससे क्वालकॉम को वैश्विक हाई-एंड मोबाइल फोन RF में अपनी प्रमुख स्थिति बनाए रखने की अनुमति मिलेगी। आने वाले वर्षों में बाजार, इसके कम से कम 2023 और 2024 तक जारी रहने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप कथित तौर पर क्लाउड बैकअप की आवश्यकता के बिना एंड्रॉइड के लिए चैट ट्रांसफर फीचर विकसित कर रहा है

IPhone SE 4 का रद्द होना और बाजार में क्वालकॉम का निरंतर प्रभुत्व दोनों इस बिंदु पर अभी भी अनिश्चित हैं और ये Apple की आपूर्ति श्रृंखला की अटकलों पर आधारित हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *