माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 अपडेट जारी किया जो असमर्थित उपकरणों पर भी काम करता है

 

यदि आप विंडोज 10 सिस्टम का उपयोग करते हैं और पिछले कुछ दिनों में अचानक विंडोज 11 अपडेट मिला है, तो माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि यह सिर्फ एक बग था, और आपके असमर्थित पीसी पर चलने के लिए नहीं था। यह सही है, इस साल की शुरुआत में, माइक्रोसॉफ्ट ने गलती से एक विंडोज 11 अपडेट जारी किया था जो उन पीसी पर चलने में सक्षम था जो नए विंडोज ओएस के साथ संगत नहीं हैं।

वार्ड नंबर 6 सफीदों प्रमोद जैन के घर पहुंचे राकेश जैन… पुरानी मंडी एवं वार्ड वासियों ने दिया भरपूर आशीर्वाद… देखे लाइव…

बग विंडोज 11 22H2 रिलीज पूर्वावलोकन के साथ आया था, और चूंकि इसे परीक्षण के लिए डेवलपर्स का चयन करने के लिए जारी किया गया था, इसलिए अपडेट रोलबैक कंपनी के लिए आसान था।

स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ की भविष्यवाणी करने वाले एल्गोरिदम का उपयोग करने के लिए सैमसंग पर मुकदमा चलाया गया है

बग के बारे में अपडेट Microsoft इनसाइडर टीम द्वारा साझा किया गया था, एक उपयोगकर्ता के एक ट्वीट का जवाब देते हुए, जिसने अपनी विंडोज 10 मशीन को विंडोज 11 के लिए अपडेट अलर्ट प्राप्त करते देखा था। इनसाइडर प्रोग्राम हैंडल ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, “यह एक बग है और सही टीम इसकी जांच कर रही है।”

इसलिए, यदि आप उन लोगों में से हैं जो नए विंडोज 11 रिलीज का परीक्षण कर रहे हैं और यह अलर्ट आपके विंडोज 10 मशीन पर मिला है, तो माइक्रोसॉफ्ट ने इस गंभीर अपडेट को साझा किया है, जो आप में से किसी को खुश करने की संभावना नहीं है।

यह बग एक सार्वजनिक अद्यतन के रूप में जारी नहीं किया गया था, अन्यथा हम सोशल मीडिया पर एक बड़े पैमाने पर चिल्लाहट करेंगे, खासकर जब माइक्रोसॉफ्ट ने असंगत सिस्टम से इस बग-ग्रस्त अद्यतन को वापस लेने का फैसला किया।

स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ की भविष्यवाणी करने वाले एल्गोरिदम का उपयोग करने के लिए सैमसंग पर मुकदमा चलाया गया है

कंपनी ने विंडोज 11 संगतता में भारी बदलाव किए हैं, जिसने लाखों पुराने विंडोज पीसी को अपग्रेड करने योग्य नहीं बनाया है। Microsoft ने यह आवश्यक कर दिया है कि Windows 11 में अपग्रेड करने वाले किसी भी सिस्टम में TPM 2.0 प्रोसेसर हो, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह साइबर हमलों से बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।

चूंकि सुरक्षा माइक्रोसॉफ्ट के लिए विंडोज 11 के साथ एक बड़ा फोकस है, इसलिए पात्रता का मतलब है कि बहुत से विंडोज उपयोगकर्ताओं को या तो उनकी मशीन पर टीपीएम 2.0 फीचर को सक्षम करने या एक नए विंडोज पीसी में अपग्रेड करने के लिए कहा जा रहा है।

कांग्रेस की हार के बाद कुलदीप बिश्नोई का तंज: ट्वीट; हम समंदर हैं, हमें खामोश रहने दो, जरा मचल गए तो शहर ले डूबेंगे

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *