मांगों को लेकर किसानों ने खानसर चौंक पर किया आंशिक जाम

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, भारतीय किसान यूनियन (चढूनी गुट) के दो घंटे सड़क जाम के आह्वान पर सफीदों क्षेत्र के कुछ किसानों ने नगर के खानसर चौंक को कुछ मिनटों के लिए आंशिक रूप से जाम किया। किसानों की संख्या बेहद कम होने की स्थिति में जाम को कुछ ही मिनटों में समेटना पड़ा। सुरक्षा के मद्देनजर खानसर चौंक पर सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे।

 

मणिपुर में मैतेई समुदाय का ST दर्जा हटा: हाईकोर्ट ने फैसला पलटा, इसी आदेश पर राज्य में हिंसा भड़की थी

वीरवार को कुछ किसान यूनियन के जिला प्रधान लीलू राम की अध्यक्षता में नगर के खानसर चौंक पर पहुंचे और दरा बिछाकर सफीदों-पानीपत हाईवे पर बैठ गए। किसानों के बैठने के उपरांत दोनों तरफ वाहन जमा हो गए। किसानों ने मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने किसानों को समझाया। उनके समझाने के बाद किसान वहां से उठ गए और मार्ग को बहाल कर दिया। अपने संबोधन में जिला प्रधान लीलू राम ने कहा कि सरकार ने एमएसपी पर दिए गए आश्वासन को अब तक पूरा नहीं किया है।

 

आंध्रप्रदेश में कांग्रेस का चलो सचिवालय आंदोलन: प्रदेशाध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने नजरबंदी से बचने के लिए रात विजयवाड़ा के पार्टी दफ्तर में गुजारी

एमएसपी पर गारंटी सहित अपनी अन्य मांगों को लेकर दिल्ली प्रदर्शन करने जा रहे पंजाब, हरियाणा के किसानों पर सरकार बल प्रयोग कर रही है। यह अनुचित है। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि सरकार एमएसपी पर गारंटी दे। किसानों का कर्ज माफ करने सहित अन्य मांगों को पूरा करे। संख्या कम रहने पर जिला प्रधान लीलू राम ने कहा कि किसानों को खानसर चौंक पर आने को कहा गया था लेकिन गुरूद्वारा सच्चा सौदा में किसानों ने एकदम से मीटिंग का आह्वान कर दिया जिसके कारण ज्यादातर किसान गुरूद्वारा परिसर में पहुंचे गए थे और वे भी अपना धरना समाप्त करके गुरूद्वारा परिसर की तरफ कूच कर रहे हैं।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ: किसानों का दिल्ली कूच 2 दिन टला; यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन; कांग्रेस का आरोप- IT डिपार्टमेंट ने अकाउंट से ₹65 करोड़ निकाले

 

सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने बताया कि किसान कुछ समय के लिए खानसर चौंक पर बैठे थे और कुछ समय के बाद वे उठ गए। सफीदों-पानीपत मार्ग पुरी तरह से सुचारू हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *