मांगों को लेकर आउटसोर्स कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

एस• के• मित्तल     
सफीदों,        स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा सम्बंधित भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर आउटसोर्स कर्मचारियों ने लंबित मांगों व समस्याओं को लेकर नगर के नागरिक अस्पताल में प्रदर्शन किया। सफीदों में प्रदर्शन की अगुवाई कुलदीप सिंह ने की।
प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों का कहना था कि आउटसोर्स कर्मचारियों की कई मांगे काफी लम्बे समय से पेंडिंग है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर मांगों पर सहमति होने के बावजूद भी आजतक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। कर्मचारियों ने मांग रखी कि जिन कर्मचारियों को पिछले साल हटा दिया गया था उनको प्राथमिकता के आधार पर ज्वाइन करवाया जाए, लिस्ट में नाम आने के बावजूद कुक नरवाना को ज्वाइन नहीं करवाया गया, उसको ज्वाईन करवाया जाए, महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग के आदेशों की पालना करते हुए जिन कर्मचारियों का डाटा पोर्टल पर अपडेट नहीं हुआ उनकी हाजरी जारी रखी जाए, जिले में 9 से 10 महीने का बकाया वेतन जारी किया जाए ा व सभी कर्मचारियों के अनुभव प्रमाण पत्र विभाग द्वारा ही जारी किया जाए।
कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग को 2 दिन का समय दिया। यदि 2 दिन में वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो 26 मई को सिविल सर्जन के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। उसने बताया कि उनकी इस मांग के साथ जिला मुख्यालय के एक मुख्य सुपरवाइजर के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी जुड़ गई है। उसने बताया कि आरोपी सुपरवाइजर ने एक आउटसोर्सिंग कर्मी को गालियां दी और उसकी कमीज फाड़ दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *