महिला PSI समेत 5 पर धोखाधड़ी का केस: SC/ST एक्ट में समझौते के नाम पर ASI से लिए 30 लाख और शपथपत्र

 

हरियाणा के जींद में SC/ST एक्ट के तहत दर्ज केस में समझौते के नाम 30 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। सदर पुलिस ने इसको लेकर पुलिस की PSI, उसके पति समेत 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

रेवाड़ी में 15 मिनट झमाझम बरसे बदरा: अचानक बदला मौसम का मिजाज, ठंडी हवाओं के साथ बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत

ये था मामला

बताया गया है कि झज्जर के गांव सिलानी निवासी देवेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई सतीश हरियाणा पुलिस में बतौर ASI शहर थाना पानीपत में तैनात रहा है। जबकि महिला भी बतौर पीएसआई शहर थाना में तैनात थी। मनमुटाव के चलते लवली ने उसके भाई के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस थाना सोनीपत में केस दर्ज करवा दिया था। फिलहाल यह मामला सोनीपत कोर्ट में विचाराधीन है।

ASI की पत्नी से साधा संपर्क

देवेंद्र ने बताया कि 29 सितंबर को सतीश की पत्नी मंजूबाला के पास एक व्यक्ति क्वार्टर पर आया और कहा कि उसके पति के खिलाफ चल रहे केस को निपटाना चाहते हैं तो लवली के पति सुनील से संपर्क कर लो। जिस पर वे सुनील व लवली से मिले और दोनों ने इस केस को निपटाने के लिए 50 लाख रुपए की मांग की। उनसे उन्होंने शपथ पत्र मांगा। जिसमें उनके कहे अनुसार लिख कर दिया की मैं सुनील व उसकी पत्नी PSI पर कोई केस नहीं करुंगा।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 19 जुलाई: ओप्पो रेनो 8 सीरीज लॉन्च, नया इंस्टाग्राम शॉपिंग फीचर और भी बहुत कुछ

संगतपुरा में दिए 32.30 लाख रुपए

इसके बाद पर उन्होंने रुपए इकट्ठा किए और सुनील के कहे अनुसार 22 मार्च 2022 को गांव सगंतपुरा में भांजे अजय कुमार के पास पहुंचा। वहां पर उसे पाले, विनोद, सुनील व सुनील का पिता सुभाष बैठे मिले। वहां पर बातचीत में केस को निपटाने का सौदा 32 लाख 50 हजार रुपए में तय हुआ। 23 मार्च को वह अपने भाई सतीश को झूठे केस से बचाने के लिए गांव सगंतपुरा पहुंचे और 30 लाख रुपए सुनील आदि के हवाले कर दिए। उसके भांजे अजय ने अपने फोन में रिकार्ड कर ली थी जो अब भी हमारे पास है।

इनके खिलाफ केस दर्ज

देवेंद्र का कहना है कि रुपए लेने के बाद महिला PSI व उसके पति सुनील ने उन पर प्रेशर बनाया कि सतीश की पत्नी का भी शपथ पत्र उन्हें दिलवाओ। इसके बाद उन्होंने 2 अप्रैल को सतीश की पत्नी मंजूबाला का शपथ पत्र भी उनको दे दिया। देवेंद्र ने आरोप लगाया कि महिला PSI, सुनील, सुभाष, विनोद ने उसके और उसके परिवार पर दबाव बना कर 32 लाख 50 हजार रुपए ठगे हैं। पुलिस ने देवेंद्र की शिकायत पर सुनील, उसकी PSI पत्नी, सुभाष, पाले, गांव संगतपुरा निवासी विनोद के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.
टॉप टेक न्यूज टुडे- 19 जुलाई: ओप्पो रेनो 8 सीरीज लॉन्च, नया इंस्टाग्राम शॉपिंग फीचर और भी बहुत कुछ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *