मस्क ने खुलासा किया कि कैसे ट्विटर ने 2020 में राष्ट्रपति बिडेन के बेटे की रिपोर्ट को दफन कर दिया

 

ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के डेमोक्रेट रो खन्ना की तारीफ एलोन मस्क ने आंतरिक ‘ट्विटर फाइलें’ जारी की हैं, जिसमें पता चला है कि कैसे माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की टीम से उनके बेटे हंटर बिडेन की लैपटॉप स्टोरी की सेंसरशिप को दबाने के लिए आदेश लिया, जिसे न्यूयॉर्क टाइम्स ने 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के दौरान प्रकाशित किया था।

मस्क ने खुलासा किया कि कैसे ट्विटर ने 2020 में राष्ट्रपति बिडेन के बेटे की रिपोर्ट को दफन कर दिया

मस्क ने स्वतंत्र पत्रकार और लेखक मैट तैब्बी के अकाउंट का लिंक ट्वीट किया, जिन्होंने ट्विटर फाइलों का खुलासा करते हुए ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की।

“14 अक्टूबर, 2020 को, न्यूयॉर्क पोस्ट ने हंटर बिडेन के छोड़े गए लैपटॉप की सामग्री के आधार पर एक एक्सपोज़ ‘बिडेन सीक्रेट ईमेल’ प्रकाशित किया,” तैयबी ने शुक्रवार देर रात पोस्ट किया।

उन्होंने दावा किया कि ट्विटर ने “कहानी को दबाने के लिए असाधारण कदम उठाए,” लिंक हटा दिए और चेतावनी पोस्ट की कि यह असुरक्षित हो सकता है।

डेंगू ने पिछले साल का तोड़ा रिकार्ड: पीक समय नहीं हो रहा खत्म बना चिंताजनक, लोगों को ले रहा चपेट में

तैब्बी ने पोस्ट किया, “उन्होंने प्रत्यक्ष संदेश के माध्यम से इसके प्रसारण को भी अवरुद्ध कर दिया, जो अब तक चरम मामलों के लिए आरक्षित एक उपकरण है, जैसे कि चाइल्ड पोर्नोग्राफी।”

“इसने सार्वजनिक नीति कार्यकारी कैरोलीन स्ट्रोम को एक विनम्र डब्ल्यूटीएफ प्रश्न भेजने के लिए प्रेरित किया। कई कर्मचारियों ने नोट किया कि संचार/नीति टीमों के बीच तनाव था, जिनका मॉडरेशन पर बहुत कम/कम नियंत्रण था, और सुरक्षा/विश्वास टीमों, “उन्होंने कहा।

डेंगू ने पिछले साल का तोड़ा रिकार्ड: पीक समय नहीं हो रहा खत्म बना चिंताजनक, लोगों को ले रहा चपेट में

स्ट्रोम के नोट ने जवाब दिया कि कंपनी की “हैक की गई सामग्री” नीति के उल्लंघन के लिए लैपटॉप की कहानी को हटा दिया गया था।

तैयबी के अनुसार, निर्णय कंपनी के उच्चतम स्तर पर किया गया था, लेकिन “सीईओ जैक डोरसे के ज्ञान के बिना, कानूनी, नीति और ट्रस्ट के पूर्व प्रमुख विजया गड्डे ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई”।

“उन्होंने इसे अभी स्वतंत्र किया,” एक पूर्व कर्मचारी ने निर्णय की विशेषता बताई।

“हैकिंग बहाना था, लेकिन कुछ ही घंटों में, लगभग सभी को एहसास हो गया कि यह पकड़ में नहीं आने वाला था। लेकिन किसी में इसे उलटने की हिम्मत नहीं थी,” तैयबी ने खुलासा किया।

तैयबी ने अपने सबस्टैक खाते पर ध्यान दिया कि उन्हें ट्वीट प्रकाशित करने के लिए “कुछ शर्तों से सहमत” होना था।

हंटर बिडेन अपनी पहली पत्नी नेलिया हंटर बिडेन से जो बिडेन का दूसरा बेटा है।

डेंगू ने पिछले साल का तोड़ा रिकार्ड: पीक समय नहीं हो रहा खत्म बना चिंताजनक, लोगों को ले रहा चपेट में

अक्टूबर 2020 में, हंटर बिडेन के बारे में विवादास्पद कहानी प्रकाशित करने और कहानी के लिंक के साथ इसे छह बार ट्वीट करने के बाद, ट्विटर ने न्यूयॉर्क पोस्ट के खाते पर भी प्रतिबंध लगा दिया था (बाद में बहाल कर दिया)।

तैब्बी के अनुसार, भारतीय मूल के “डेमोक्रेटिक कांग्रेसमैन रो खन्ना ने धीरे से गड्डे को सुझाव दिया कि वह फोन पर “बैकलैश री स्पीच” के बारे में बात करें। खन्ना “एकमात्र डेमोक्रेटिक अधिकारी थे जिन्हें मैं फाइलों में पा सकता था जिन्होंने चिंता व्यक्त की थी। “।

उन्होंने ट्वीट किया, “गड्डे तुरंत जवाब देते हैं, तुरंत ट्विटर नीति के मातम में डुबकी लगाते हैं, अनजान खन्ना बिल ऑफ राइट्स के बारे में अधिक चिंतित हैं।”

मस्क ने जवाब दिया: “रो खन्ना महान हैं।”

उन्होंने पोस्ट किया, “कल द ट्विटर फाइल्स के एपिसोड 2 के लिए ट्यून इन करें।”

Apple iOS 16.1.2 अपडेट को सुरक्षा सुधार और बेहतर क्रैश डिटेक्शन के साथ जारी करता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *