HTET का आयोजन: उत्साह के साथ परीक्षा देने पहुंचे उम्मीदवार, पहले दिन 6443 परीक्षार्थियों का पेपर, गृह जिले में मिला सेंटर

 

HTET परीक्षा को लेकर सेंटर के बाहर मौजूद पुलिस

हरियाणा के रोहतक में शनिवार को HTET परीक्षा का आयोजन हो गया। जिसमें परीक्षा देने के लिए उम्मीदवार काफी उत्साह के साथ पहुंची। इस बार परीक्षा केंद्र गृह जिले में होने के कारण उम्मीदवारों को राहत जरूर मिली है। जिससे कि उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होती।

HTET का आयोजन: उत्साह के साथ परीक्षा देने पहुंचे उम्मीदवार, पहले दिन 6443 परीक्षार्थियों का पेपर, गृह जिले में मिला सेंटर

शनिवार को केवल शाम की शिफ्ट में ही परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिमें 6443 परीक्षार्थियों का पेपर था। वहीं रविवार को सुबह व शाम की दोनों शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसमें कुल 11 हजार 472 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां की गई हैं।

परीक्षा केंद्र के बाहर मौजूद उम्मीदवार

परीक्षा केंद्र के बाहर मौजूद उम्मीदवार

यह बोले परीक्षार्थी
– महम निवासी अनिल कुमार ने बताया कि वे पहली बार परीक्षा देने आए थे। वे परीक्षा देने के लिए काफी उत्साह के साथ पहुंचे है। रविवार को भी उनकी परीक्षा है। जिसको लेकर वे काफी समय से तैयारियां कर रहे थे। परीक्षा में बेस्ट करने का प्रयास रहेगा।
– परीक्षार्थी रेनू ने बताया कि वे पहली बार परीक्षा देने के लिए आई हैं। परीक्षा को लेकर सामान्य तैयारी की हुई है। शनिवार व रविवार दोनों दिन उनकी परीक्षा हैं। उम्मीद है कि परीक्षा में वे बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

Apple iPhone 14 प्रो आपूर्ति संकट जारी; कुओ ने ‘गायब’ होने की मांग की भविष्यवाणी की

– उम्मीदवार सेक्टर-1 निवासी रेनू कुमारी ने बताया कि उन्होंने पहले भी परीक्षा दी हुई है। अब वे दूसरी बार परीक्षा देने आई हैं। प्रवेश समय से करीब एक घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए। ताकि किसी भी तरह की परेशानी ना हो।
– शीतल नगर निवासी वर्षा ने बताया कि वे तीसरी बार परीक्षा दे रही हैं। काफी समय बाद परीक्षा हो रही है। परीक्षा को लेकर नियमों में भी बदलाव किया गया है। पहले जब परीक्षा दी थी तो दूसरे जिलों में परीक्षा देने के लिए जाना पड़ता था, लेकिन इस बार सेंटर गृह जिले में दिए हैं। उनके पति जयदेव ने बताया कि परीक्षा के दौरान उन्हें खुद साथ जाना पड़ता था। जिसके कारण दिक्कत भी होती थी।
– समर गोपालपुर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि वे दूसरी बार परीक्षा देते हैं। उन्होंने कहा कि गृह जिले में परीक्षा केंद्र देने से काफी राहत मिली है। गृह क्षेत्र में परीक्षा केंद्र मिलने से यात्रा का समय भी बचता है और खर्च भी। वहीं परेशानी से भी बचा जा सकता है।

परीक्षा केंद्र पर मौजूद पुलिस

परीक्षा केंद्र पर मौजूद पुलिस

उड़न दस्ते गठित
HTET के लिए रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार के साथ सहायक अधिकारी के रूप में रोहतक के नायब तहसीलदार बंसीलाल, सांपला के उपमंडलाधीश सुभाष चंद्र के साथ सहायक अधिकारी के रूप में सांपला के तहसीलदार गुलाब सिंह, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर कलानौर के तहसीलदार मदन लाल, महम के उपमंडलाधीश दलबीर फौगाट के साथ सहायक अधिकारी के रूप में महम के नायब तहसीलदार दीपक कुमार, नगराधीश मोहित महराना के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर सांपला के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र कुमार के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर सांपला के नायब तहसीलदार आशीष मलिक तथा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डॉ. संदीप गोयत के साथ सहायक अधिकारी के रूप में लाखनमाजरा के नायब तहसीलदार मुकूल कुमार को नियुक्त किया गया है। यह अधिकारी लिखित परीक्षा के दौरान अलॉट किए परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे।

धारा 144 लागू
परीक्षा केंद्र के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है, जबकि 6 ड्यूटी मजिस्ट्रेट आरक्षित रखें गए है। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के दौरान अपराध प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेद्याज्ञा आदेश जारी किए है। जारी आदेश के तहत परीक्षा केंद्रों की 500 मीटर की परिधि में 5 या अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने तथा हथियार जैसे विस्फोटक, तलवार, गंडासा, लाठी, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, चाकू व अन्य हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगाई गई है। 3 व 4 दिसंबर को परीक्षा केंद्रों की 500 मीटर की परिधि में स्थित फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी।

करनाल में शपथ ग्रहण समारोह आज: जिला पार्षदों को DC दिलांएगे जिला सचिवालय में शपथ, अन्य सदस्यों के लिए 6 जगहों पर कार्यक्रम

परीक्षार्थियों की संख्या
– 3 दिसंबर को सांयकालीन सत्र में लेवल-3 के लिए 6443 उम्मीदवार
– 4 दिसंबर को प्रातकालीन सत्र में लेवल-2 के लिए 8602 उम्मीदवार
– 4 दिसंबर को सांयकालीन सत्र में लेवल-1 के लिए 2870 उम्मीदवार परीक्षा देंगे

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *