भिवानी में लोहे का शटरिंग पैड गिरा: बिजली की तारों में अटका, मजदूरों ने कूदकर बचाई जान; 2 क्रेनों को बुलाकर सीधा करवाया गया

हरियाणा के भिवानी जिले में पुराना बस स्टैंड पर निर्माणाधीन निजी अस्पताल की 50 फीट ऊंची व 30 फीट चौड़ी लोहे की शटरिंग पैड आज अचानक गिर गई। संतुलन बिगड़ने से शटरिंग सड़क की तरफ गिरी और बिजली के तारों में अटक गई। बिजली के तारों पर लटकने से शटरिंग पैड हवा में लटक गई। सूचना मिलते ही बिजली विभाग व पुलिस मौके पर पहुंची। मजदूरों ने एक तरफ कूद कर अपनी जान बचाई।

देखें: एशेज लंच ब्रेक के दौरान उस्मान ख्वाजा, डेविड वार्नर लॉन्ग रूम में सदस्यों के साथ बहस करते हैं

हादसास्थल पर जुट लोगों ने ट्रैफिक रुकवाकर मजदूरों की जान बचाई।

हादसास्थल पर जुट लोगों ने ट्रैफिक रुकवाकर मजदूरों की जान बचाई।

मजदूरों में चीख पुकार मची
बता दें कि भिवानी के पुराना बस स्टैंड पर एक निजी अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है जिसके सामने वाले हिस्से पर कार्य करने के लिए मजदूर लोहे की शटरिंग पैड बना रहे थे। बनाते बनाते पैड का झुकाव सड़क की तरफ हो गया और वह गिरने लगी। बीच में बिजली के तार होने की वजह से पैड बिजली के तारों पर लटक गई। इससे एक बार तो मजदूरों में चीख पुकार मच गई, लेकिन उन्होंने किसी तरह कूद कर जान बचा ली।

कांग्रेस में सीएम बनने को लेकर हुड्डा का बयान: बोले : वही मुख्यमंत्री बनेगा जिसे विधायक दल चुनेगा, जल्द संगठन बनाने का दावा

लोहे की शटरिंग पैड नीचे समतल जगह नहीं होने से असंतुलित हुई।

लोहे की शटरिंग पैड नीचे समतल जगह नहीं होने से असंतुलित हुई।

ठेकेदार की लापरवाही आई सामने
निर्माण कार्य कर रहे मजदूर अजय, शिवम, गोविंद व सागर ने बताया कि अचानक से संतुलन बिगड़ गया, जिसकी वजह से हादसा हुआ। इस हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है, लेकिन लापरवाही ठेकेदार की है। कार्य करने से पहले समतल नहीं किया गया और मजबूती रखने के लिए लोहे की पैड को मिट्टी में नहीं दबाया गया। फिलहाल पुलिस प्रशासन ने 2 क्रैनो को बुलाकर लोहे की शटरिंग पैड को उठाकर सीधा करवा दिया है।

 

खबरें और भी हैं…

.

सोनीपत में बदमाशों ने चावल से भरा ट्रक लूटा: ड्राइवर को मारपीट कर बनाया बंधक; कार में डालकर अज्ञात स्थान पर छोड़ा
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *