भारत में ब्रॉडबैंड और मोबाइल की गति सितंबर में बढ़ी, यहां तक ​​कि वैश्विक रैंकिंग में गिरावट के बावजूद

 

भारत की इंटरनेट की गति में मामूली वृद्धि हुई है

सितंबर की रिपोर्ट बताती है कि देश में लोग नेटवर्क की ताकत का आकलन करने के लिए नियमित रूप से अपनी इंटरनेट स्पीड की जांच कर रहे हैं।

बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने अपनी वैश्विक रैंकिंग में औसत मोबाइल स्पीड और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड दोनों में क्रमशः 117 से 118 और 78 से 79 तक 1 स्थान की गिरावट दर्ज की है।

हालांकि, औसत मोबाइल डाउनलोड गति भारत नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी इनसाइट्स प्रदाता Ookla की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त में 13.52 एमबीपीएस से सितंबर में 13.87 एमबीपीएस तक थोड़ा बढ़ गया।

प्लेटफॉर्म ने एक बयान में कहा, “कुल मिलाकर, भारत में फिक्स्ड मीडियन डाउनलोड स्पीड अगस्त में 48.29 से बढ़कर सितंबर में 48.59 एमबीपीएस हो गई।”

पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा दिल्ली पहुंचे: कांग्रेस के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन से मिले, जीत की दी बधाई, राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा भी की

सितंबर स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स के अनुसार, कोसोवो ने रैंक में उच्चतम वृद्धि दर्ज की, वैश्विक स्तर पर 42 स्थान प्राप्त किए, नॉर्वे ने समग्र वैश्विक औसत मोबाइल गति के लिए # 1 के रूप में अपनी रैंक बनाए रखी।

समग्र वैश्विक स्थिर माध्य गति के लिए, मेडागास्कर ने रैंक में उच्चतम वृद्धि दर्ज की, 14 स्थान प्राप्त किए, चिली के साथ समग्र वैश्विक स्थिर औसत गति में रैंक # 1 पर।

Ookla का स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स मासिक आधार पर दुनिया भर से मोबाइल और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड को रैंक करता है। ग्लोबल इंडेक्स के लिए डेटा वास्तविक लोगों द्वारा अपने इंटरनेट प्रदर्शन का परीक्षण करने के लिए हर महीने स्पीडटेस्ट का उपयोग करने वाले सैकड़ों लाखों परीक्षणों से आता है।

कनाडा भेजने के नाम पर 10 लाख हड़पे:अंबाला के व्यक्ति ने महिला पर लगाए आरोप, बोला- केस में फंसाने की दे रही धमकी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *