भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह मानते हैं कि यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था

 

भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गुरुवार को स्वीकार किया कि वे बराबर से नीचे थे और बहुत बेहतर कर सकते थे क्योंकि घरेलू टीम ने वेल्स को 4-2 से हराकर अपने पूल में शीर्ष पर पहुंचने में विफल रही और एफआईएच पुरुष विश्व कप के क्वार्टर फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई किया।

ब्रेसवेल ने दिखाया कि कोई भी लक्ष्य सुरक्षित नहीं है: दो नई गेंदों से टर्न या रिवर्स स्विंग नहीं मिलने से वनडे टी20 का विस्तार बन गया है

भारत अगर रविवार को अपने क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो वह अब भी क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता है।

“हम इस जीत से संतुष्ट नहीं हैं। यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था और हम और बेहतर कर सकते थे।

क्वार्टर फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई करने के लिए आठ गोल के अंतर से जीत की जरूरत, भारत उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया क्योंकि वे पूल डी में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहे।

भारत और इंग्लैंड दोनों ने दो मैच जीतकर और एक ड्रा करके सात-सात अंकों के साथ अपने ग्रुप मुकाबले खत्म किए लेकिन पूल डी में बेहतर गोल अंतर के आधार पर यूरोपीय टीम शीर्ष पर रही।

इंग्लैंड, जिसने यहां पहले पूल डी मैच में स्पेन को 4-0 से हराया था, के पास भारत के चार के मुकाबले प्लस नौ का बेहतर गोल अंतर है।

कुरुक्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही: लेबर पर काम कर रहे लड़के की गांव थाना में करंट लगने हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी

जब दो टीमें समान अंकों पर होती हैं और समान संख्या में मैच जीतती हैं, तो रैंकिंग गोल अंतर से तय होती है।

उन्होंने कहा, ‘हमने मौके बनाए लेकिन हम ज्यादा गोल नहीं कर सके। हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।’

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने फारवर्ड द्वारा फिनिशिंग की कमी पर अफसोस जताया, जो 15 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ ड्रा मैच से जारी रहा।

हमने पैच में अच्छा खेला और वेल्स ने अच्छा बचाव किया। वे (वेल्स) अच्छी टीम हैं और अगर आप उन्हें मौका देंगे तो वे स्कोर करेंगे। इंग्लैंड ने हमारा काम भी कठिन बना दिया था।’

“मुझे लगा कि हमने अभी भी बहुत सारे मौके बनाए हैं लेकिन फिनिशिंग में अभी भी कमी थी जो सबसे निराशाजनक हिस्सा था। वेल्स ने अच्छा बचाव किया। इस विश्व कप में स्वर्ण पदक हासिल करना आसान नहीं है और हर टीम अलग है। हम आज के मैच से सकारात्मक चीजें ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि न्यूजीलैंड क्रॉसओवर मैच में आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा क्योंकि भारत को पिछले साल यहां दो एफआईएच प्रो लीग मैचों में पता चला था।

“पहला मैच (प्रो लीग का) कठिन था जबकि दूसरा थोड़ा आसान था। न्यूजीलैंड आसान विरोधी नहीं होगी।’

भारत ने पिछले साल 28 अक्टूबर और 4 नवंबर को प्रो लीग के पहले मैच में न्यूजीलैंड को क्रमश: 4-3 और उलटफेर के खेल में 7-4 से हराया था।

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण गुरुवार के मैच में नहीं खेल पाने वाले हार्दिक सिंह के बारे में रीड ने कहा, ‘हम 21 जनवरी को फैसला करेंगे कि वह रुकेंगे या नहीं। वह दिन-ब-दिन सुधार कर रहा है इसलिए उंगलियां पार हो गईं।

लेकिन आज एक खिलाड़ी का कम होना मुद्दा नहीं था, हम टोक्यो ओलंपिक में 16 खिलाड़ियों के साथ खेले थे।”

झज्जर में खिलाड़ियों के धरने प्रदर्शन पर ओपी धनखड़: केन्द्र ने दिए है 72 घंटे में जांच के आदेश, कमी मिली तो होगी कार्रवाई .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *