भव्य बिश्नोई ने सरकार के पास भेजे सुझाव: बजट सत्र में आदमपुर के लिए मांगा विशेष पैकेज; दादा रह चुके हैं तीन बार CM

 

भव्य बिश्नोई। आदमपुर विधायक।

हरियाणा का बजट सेशन 20 फरवरी से शुरू हो रहा है। सरकार 23 फरवरी को बजट पेश करेगी। ऐसे में सरकार ने विधायकों से बजट सत्र के लिए सुझाव मांगे हुए है। हिसार के आदमपुर विधायक भव्य बिश्नोई ने अपना सुझाव भी सरकार को भेज दिए है। जिसमें आदमपुर को औद्योगिक रुप से पिछड़ा क्षेत्र घोषित करने की मांग की है। जबकि इस हलके से पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल तीन बार हरियाणा के सीएम रह चुके हैं। वे 12 साल तक सीएम रहे और भजनलाल परिवार 15 बार इस विधानसभा सीट लगातार जीतता आ रहा है।

फतेहाबाद में सब्जी व्यापारी पर हमला: मंडी जाते समय बाइक सवार बदमाशों ने सिर पर मारा डंडा; भागकर बचाई जान

भव्य बिश्नोई सीएम को मांग पत्र सौंपते हुए। फाइल फोटो

भव्य बिश्नोई सीएम को मांग पत्र सौंपते हुए। फाइल फोटो

हिसार के आदमपुर से विधायक भव्य बिश्नोई ने हरियाणा सरकार के बजट 2023-24 के लिए अपने ओर से सीएम मनोहर लाल को सुझाव एवं आदमपुर से संबंधित मांगे बजट में शामिल करने के लिए पत्र भेजा है।बजट सुझाव पत्र में भव्य बिश्नोई की ओर से पत्र में कहा गया है कि आदमपुर क्षेत्रवासियों को इलाज के लिए बेहतरीन चिकित्सा संस्थान की जरूरत है, जिसमें गंभीर किस्म के रोगियों के इलाज के लिए अत्याधुनिक मशीनें, चिकित्सा उपकरण उपलब्ध हो सके।

हैकर्स ChatGPT- संचालित टेलीग्राम बॉट्स बनाते हैं जो मैलवेयर लिख सकते हैं

स्वास्थ्य केंद्र अपग्रेड करने की मांग

गांवों में स्थापित स्वास्थ्य केंद्रों को अपग्रेड किया जाए। हलके के बड़े गांव सदलपुर जिसकी जनसंख्या 15 हजार के करीब है। इस गांव में स्थापित सब सैंटर को अपगे्रड करके प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बनाया जाए। पीएचसी के लिए गांव सभी मानदंडों को पूरा करता है। भाणा, सारंगपुर, कालीरावण, मोठसरा, जगान, दुर्जनपुर, मलापुर, मात्रश्याम, खारिया, बगला व चूली खुर्द में उप स्वास्थ्य केंद्र चल रहे हैं, उनके लिए सरकारी भवन बनाने की जरूरत है।

पीएचसी काजला, पीएचसी न्योली कलां, पीएचसी डोभी, पीएचसी चुली बागडिय़ान में अतिरिक्त कमरे व स्टाफ पद भरें जाए। इसी तरह सीएचसी सीसवाल में स्टाफ पद व आवश्यक कमरों का निर्माण किया जाए। हर अस्पताल में एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

आदमपुर में विकास कार्य का निरीक्षण करते हुए भव्य

आदमपुर में विकास कार्य का निरीक्षण करते हुए भव्य

खेलो इंडिया: हरियाणा का बाहुबल घटा, पंजाब की रैंकिंग 10वें स्थान पर रही

इकोनॉमिक कॉरिडोर में आदमपुर जोड़ने की मांग

भव्य बिश्नोई ने गुरूग्राम-सिरसा इकनॉमिक कॉरिडोर प्लान से आदमपुर को जोड़ा जाए, ताकि यहां आर्थिक विकास हो सके। आदमपुर को औद्योगिक रूप से पिछड़ा क्षेत्र घोषित किया जाए। सरकार की तरफ से औद्योगिक इकाई लगाई जाए।

मॉडल स्कूल खोलने की मांग

हलके के गांव सारंगपुर, किशनगढ़, खारा बरवाला, चंदन नगर, पक्की डिग्गी, बीड़ बबरान, पीरांवाली, ढंढूर के सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करके तकनीकी व कौशलपूरक शिक्षा के लिए इन्हें मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किया जाए। आदमपुर में सरकारी सहायता से ‘सौर ऊर्जा पार्क’ स्थापित करने का प्रावधान बजट 2023-24 में किया जाए। इसके अतिरिक्त आदमपुर में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के लिए आधुनिक खेल संस्थान बनाने की घोषणा बजट 2023-24 में की जाए।

कुलदीप के इस्तीफा देने के बाद भव्य बिश्नोई ने चुनाव लड़ा था।

कुलदीप के इस्तीफा देने के बाद भव्य बिश्नोई ने चुनाव लड़ा था।

आदमपुर से चंडीगढ़- दिल्ली सीधी बस सेवा

उन्होंने कहा कि आदमपुर बस स्टैंड काफी पुराना व जर्जर अवस्था में है। क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए आदमपुर बस स्टैंड का नवीनीकरण किया जाए। इसके अलावा आदमपुर से चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, बीकानेर के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों विशेषकर छात्राओं के लिए ‘महिला बस सेवा’ शुरू की जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.
व्यक्तिगत डेटा लीक: घरेलू सोशल मीडिया ऐप ने नाबालिगों सहित उपयोगकर्ताओं के डेटा को उजागर किया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *