ब्राह्मणों को संगठित करेगी कर्मकांडी ब्राह्मण परिषद बैठक करके लिया गया सामुहिक निर्णय

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        कर्मकांडी ब्राह्मण परिषद की एक बैठक नगर के नागक्षेत्र मंदिर हॉल में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता देवी राम ने की। बैठक का संचालन संजीव गौत्तम ने किया। बैठक में उपस्थित दर्जनों ब्राह्मणों ने अपने विचार रखे और अपने-अपने सुझाव दिए। अपने संबोधन में बैठक के अध्यक्ष देवी राम ने कहा कि समाज के लोग संगठित हो और संगठन के बल पर बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है।
बैठक का संचालन कर रहे संजीव गौत्तम ने कहा कि ब्राह्मणों के उत्थान व भलाई के लिए इस परिषद का गठन किया जा रहा है। ब्राह्मण समाज 36 बिरादरी को धर्म और आध्यात्मिकता की राह दिखाता है लेकिन आज खुद ब्राह्मण समाज छिन्न-भिन्न है। अगर ब्राह्मण समाज खुद संगठित और खुशहाल होगा तो ही वह हिंदू समाज को संगठित कर पाएगा। संजीव गौत्तम ने बताया कि परिषद की यह पहली बैठक हुई है और इसमें ओर ब्राह्मणों को भी जोड़ा जाएगा।
उसके बाद फिर से बैठक आयोजित करके उसमें संस्था की कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। इस मौके पर देवी राम, सोमदत्त, राम प्रताप, महेश कुमार, रामगोपाल, तुलसी दास, अमित भार्गव, पुरूषोत्तम, रमेश, यतींद्र, शिव नारायण, संजय, राममेहर, अवध किशोर, मधुसूदन, संदीप, दीपक, अमित वत्स, रमेश आसन व कुलदीप सहित अन्य ब्राह्मण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *