‘बॉलिंग 150 एट ईज़ी’: जोफ्रा आर्चर ने SA20 ओपनर में 541 दिनों के बाद तीन विकेट लेकर चोट से वापसी की

 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पहली बार SA20 मैच में पार्ल रॉयल्स के खिलाफ MI केपटाउन के लिए आठ विकेट से जीत की नींव रखी, चोट से वापसी पर 3/27 रन बनाए। करीब 18 महीने बाद पेशेवर खेल खेलते हुए 27 साल के इस खिलाड़ी ने अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज विहान लुबे को आउट किया।

‘मैंने सोचा था कि मैं फिर से क्रिकेट नहीं खेल सकता’: ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी चोट के बारे में बात की

आर्चर ने अपने आखिरी ओवर में अपनी गति में बदलाव करते हुए दो गेंदों पर एक डबल लिया। सबसे पहले, डेविड मिलर, जो 30 गेंदों में 42 रन बनाकर खेल रहे थे, एक धीमी बाउंसर पर। इसके बाद, फेरिस्को एडम्स भी ऑफ पर तैरते हुए एक धीमी गति से धोखा खा गया। उस 19वें ओवर में सिर्फ दो रन देते हुए, इंग्लैंड इंटरनेशनल ने पार्ल को 150 रन के आंकड़े को पार करने से बचाने में मदद की, क्योंकि उन्होंने अपने 20 ओवरों में 142/7 का स्कोर बनाया।

केप टाउन कप्तान राशिद खान आर्चर पोस्ट मैच के लिए सभी प्रशंसा कर रहे थे, “अद्भुत वापसी, ऐसा करना बहुत कठिन है। हमने उसे अभ्यास में देखा और हम जानते थे कि वह जाने के लिए तैयार था, उसे पूर्ण झुकाव में वापस देखकर खुशी हुई, उसके साथ मैदान पर होना अच्छा था, उसके खिलाफ नहीं।

Google का नवीनतम एंड्रॉइड 13 अपडेट पिक्सेल उपकरणों के लिए नई इमोजी लाता है

आर्चर को मार्च 2021 से उनकी पीठ और कोहनी की समस्याओं में तनाव फ्रैक्चर के बाद दरकिनार कर दिया गया था, जब उन्होंने आखिरी बार भारत के दौरे के दौरान इंग्लैंड के लिए प्रदर्शन किया था।

पिछले साल मेगा आईपीएल नीलामी के दौरान, 27 वर्षीय को खरीदा था मुंबई 8 करोड़ INR के लिए भारतीय, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ एक रोमांचक गेंदबाजी मैचअप के लिए अग्रणी। हालांकि, आर्चर चोट के मुद्दों के कारण लीग के 2022 संस्करण में शामिल नहीं होंगे।

पार्ल रॉयल्स के कप्तान डेविड मिलर ने भी बाद में तेज गेंदबाज के बारे में बात की, “जब मोर्ग्स (इयोन मोर्गन) और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम बात कर रहे थे कि उनका (आर्चर) फिट होना विश्व क्रिकेट के लिए कितना अच्छा है। गेंदबाजी 150 आराम से।”

Google बीटा में समूह चैट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन लाता है: सभी विवरण

143 रनों का पीछा करते हुए, देवल्ड ब्रेविस 41 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाकर 27 गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत दर्ज करेंगे। मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग के शुरुआती खेल के बाद टिप्पणी करेगा, “मैं उसे (आर्चर) देखने के लिए इस दिन का इंतजार नहीं कर सकता था।”

आर्चर की वापसी की राह पर, इंग्लैंड के पुरुषों के प्रबंध निदेशक रॉब की ने नवंबर में कहा था, “हमारी योजना है कि वह दक्षिण अफ्रीकी फ्रेंचाइजी में दो गेम खेलेंगे। [competition], जो उनका पहला प्रतिस्पर्धी क्रिकेट होगा। अगर वह इसमें सफल रहा तो हम उसे दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिए चुनेंगे, इसलिए वह चार ओवर से 10 ओवर तक जाएगा।’

आर्चर और एमआई केपटाउन शुक्रवार को डरबन सुपर जायंट्स के खिलाफ अगली सुविधा देंगे।

उसका फोन उड़ा दिया गया होगा: कार्लोस टेवेज़ ने खुलासा किया कि विश्व कप जीत के बाद उन्होंने लियोनेल मेसी से संपर्क क्यों नहीं किया .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *