बेनजोला भेजने के नाम पर ठगे 20 लाख तीन पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

एस• के• मित्तल 

सफीदों,       सफीदों क्षेत्र के गांव मोरखी के एक युवक सागर की शिकायत पर पुलिस ने जिला पानीपत के कुराना के दीपक उर्फ जोगी, उड़ीसा के मुरली दास व दिल्ली के अमन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। सागर ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को की थी जिनके निर्देश पर जिला की अपराध शाखा के उपनिरीक्षक दीपक द्वारा की गई प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट के आधार पर पिल्लूखेड़ा थाना में यह मामला दर्ज किया गया है।
सागर का कहना है कि 15 जुलाई 2022 को उसकी मुलाकात कुराना के दीपक उर्फ जोगी से तब हुई थी जब वह मोरखी गांव में शिकायतकर्ता के ताऊ के बेटे हनी के पास आया हुआ था। सागर का कहना है कि दीपक ने तब बताया था कि वह लड़कों को विदेश भेजने का काम करता है। उसने अमेरिका भेजने के लिए 25 लाख रुपए तथा बेनजोला के लिए 20 लाख खर्च बताया था। 20 लाख में बात हुई। फिर आरोपी दीपक ने उसे दिल्ली में वहां के अमन व मुरली दास नाम के व्यक्ति से मिलवाया।
मुरली दास ने खुद को मर्चेंट नेवी में कैप्टन बताया था। उसने बताया कि उससे जुलाई व अगस्त में कुल 20 लाख रुपये की नकदी ले ली गई। उसे बेनजोला का टिकट व वीजा दिया गया लेकिन जब वह समय पर दिल्ली एयरपोर्ट गया वहां एयरपोर्ट वालों ने उस वीजा पर उसे बोर्डिंग पास देने से मना कर दिया क्योंकि वीजा नकली था। तब वह वापस आ गया। उसके बाद फिर आरोपी उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर लेकर गए लेकिन उन्होंने उसे प्रवेश नहीं करवाया क्योंकि उसका वीजा नकली था। इसके बाद उसने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *