बालसमंद में धरने का समापन आज: 65 दिनों से फसल खराबे की मुआवजा राशि की मांग को लेकर दे रहे हैं किसान धरना

 

 

फसल मुआवजे को लेकर 65 दिन से गांव बालसमंद में चल रहा किसानों के धरने का आज समापन होगा। समापन से पहले किसानों की पंचायत बुलाई जाएगी। क्योंकि वीरवार को धरना स्थल पर पहुंचे डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने 10 दिन में मुआवजा राशि क्षेत्र के किसानों के खातों में भेजे जाने का भरोसा दिया, जिसके बाद धरनारत किसानों ने अपना आंदोलन समाप्त करने की बात कही।

Twitter की वर्षगांठ: 2006 में लॉन्च होने के बाद से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म कैसे विकसित हुआ है

बता दे कि कुछ दिन पहले किसानों का प्रतिनिधिमंडल डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा से मिला था और उनसे इस मसले पर हस्तक्षेप करने की मांग की थी। इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में सीएम और अधिकारियों से बातचीत की।

10 दिन के अंदर दिया जाएगा मुआवजा
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि खरीफ-2020 फसल के मुआवजे को लेकर अधिकारियों ने जल्द क्षेत्र के किसानों के खातों में मुआवजा राशि डाले जाने की बात कही है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि 10 दिनों के अंदर मुआवजा राशि किसानों के खातों में डाल दी जाएगी। किसानों पर दर्ज मुकदमों के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बारे में पुलिस अधिकारियों से बातचीत हुई है और कानूनी प्रक्रिया के तहत इसको लेकर सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा। बतां दे कि बालसमंद के किसान खरीफ 2020 और 2021 के खराबे का मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
चीनी मोबाइल की भीड़ के बीच, सैमसंग इंडिया एक अरब डॉलर का नया ब्रांड बनाने की राह पर है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *