बरसाती पानी निकासी को लेकर एसडीएम ने किया पंपहाऊस का दौरा अधिकारी व कर्मचारी 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहें: एसडीएम सत्यवान मान

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       बरसाती पानी की निकासी को लेकर सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने उपमंडल के गांव साहनपुर का स्थित पंपहाऊस का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ नहरी व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने वहां पर पहुंचकर खेतों में जलभराव की स्थिति का जायजा लिया और किसानों से बातचीत की।
बता दें सफीदों क्षेत्र में हुई लगातार बारिश के कारण उपमंडल के गांव साहनपुर, निमनाबाद, डिडवाड़ा व टोढ़ीखेड़ी गांव सहित करीब आधार दर्जन गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी को लेकर एसडीएम पंप हाऊस पर पहुंचे और वहां का मुआयना किया। एसडीएम ने मौके पर खेतों से पानी निकालने वाले पंप को चलवाकर उसकी कार्यप्रणाली को जांचा। पंप सही रूप से संचालित होने पर एसडीएम ने संतोष जाहिर किया। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने विभागीय अधिकारियों व कर्मचाारियों से साफतौर पर कहा कि खेतों में जलभराव किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं होगा।
अधिकारी जलभराव वाले क्षेत्रों में स्थापित पंपसैटों को समय रहते जांच ले और किसी पंपसैट में कोई दिक्कत है तो उसे दुरूस्त करवा ले। अभी आगे बारिश का सीजन बचा है और मौसम विभाग द्वारा बार अलर्ट जारी किया जा रहा है। ऐसे में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी भी अलर्ट मोड पर आ जाएं और किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी। अगर किसी अधिकारी व कर्मचारी की लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बिजली महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पंप सैटो के आसपास बिजली सप्लाई सुचारू रखें ताकि पंपसैट की मोटर चलाने में कोई समस्या ना हो और बारिश का पानी निर्बाध तरीके से निकाला जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *