आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के कारण जून में वैश्विक हेज फंड को लाभ हुआ: रिपोर्ट

 

फ़ाइल फ़ोटो: 4 मई, 2023 को लिए गए इस चित्रण में AI आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शब्द दिखाई दे रहे हैं। (रॉयटर्स/डैडो रुविक/चित्रण)

एआई शेयरों में उछाल और बैंकिंग संकट कम होने से जून में वैश्विक हेज फंडों में 2.2% की वृद्धि हुई। इक्विटी हेज फंड ने बेहतर प्रदर्शन किया

डेटा प्रदाता एचएफआर ने सोमवार को कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता से संबंधित शेयरों में उछाल और बैंकिंग संकट कम होने से वैश्विक हेज फंडों ने जून में 2.2% का लाभ कमाया। वर्ष की पहली छमाही में, हेज फंडों ने अपने निवेशकों में 3.45% की वृद्धि की।

जुवेंटस के पूर्व अध्यक्ष एंड्रिया एग्नेली पर अगले 16 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया

“जून में हेज फंड में वृद्धि हुई, जिसका नेतृत्व विकास इक्विटी एक्सपोजर और विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता ने किया। हालांकि लाभ इन गतिशील जोखिमों से प्रेरित था, उद्योग का प्रदर्शन पूरे बोर्ड में मजबूत था, ”एचएफआर के अध्यक्ष केनेथ जे. हेंज ने कहा।

इक्विटी हेज फंड, जो दांव लगाते हैं कि स्टॉक गिरेंगे या बढ़ेंगे, ने एचएफआर द्वारा ट्रैक की गई सभी चार श्रेणियों में जून और वर्ष दोनों में क्रमशः 2.94% और 5.55% की बढ़त के साथ सबसे अच्छा प्रदर्शन दर्ज किया।

फिर भी, इक्विटी हेज फंड एसएंडपी 500 इंडेक्स से पीछे हैं, जो 2023 की पहली छमाही में 16.9% बढ़ गया।

पूर्व विधायक जसबीर देशवाल के 73वें जन्मदिन पर लगेंगे 73 हजार पौधे गुरू नानक देव से मिली पदयात्रा की प्रेरणा: जितेंद्र देशवाल

मैक्रो हेज फंड जून में 0.47% की गिरावट के साथ समाप्त हुए, क्योंकि वे पिछले साल के शुरू में 1.47% की वृद्धि के साथ कुछ घाटे को मिटाने में सक्षम थे। आर्थिक रुझानों पर दांव लगाने वाले हेज फंडों के लिए साल की शुरुआत चुनौतीपूर्ण रही क्योंकि वे मार्च में बैंकिंग संकट से बुरी तरह प्रभावित हुए थे।

 

इवेंट-संचालित हेज फंड, जिसमें शेयरधारक सक्रियता और एम एंड ए पर दांव लगाने वाले शामिल हैं, वर्ष की पहली छमाही में 2.99% और जून में 2.78% बढ़े।

सापेक्ष मूल्य रणनीतियाँ, जो परिसंपत्ति मूल्य फैलाव का व्यापार करती हैं, जून में वर्ष में 2.66% और महीने में 0.9% बढ़ीं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *