बचन सिंह आर्य ने पिल्लूखेड़ा में कार्यकत्ताओं संग मनाया होली महोत्सव

सफीदों को पूरी तरह से विकसित करके ही दम लुंगा: बचन सिंह आर्य
बैठक में सैंकड़ों लोग हुए संगठन में शामिल

एस• के• मित्तल 
सफीदों,           पिल्लूखेड़ा की नई अनाज मंडी में आर्य संगठन द्वारा मासिक बैठक व होली महोत्सव का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने की। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता अशोक आर्य विशेष रूप से मौजूद थे। कहने को तो यह एक बैठक थी लेकिन भारी संख्या में कार्यकत्ताओं ने पहुंचकर इसे रैली में परिवर्तित कर दिया। बैठक में उपस्थित सैंकड़ों कार्यकत्ताओं ने पहुंचकर बचन सिंह आर्य का पगडिय़ों व सिरोपों से जोरदार अभिनंदन किया।
वहीं बचन सिंह आर्य ने भी बैठक में पहुंचे सभी कार्यकत्ताओं को मान-सम्मान की प्रतीक पगडिय़ां पहनाई। बचन सिंह आर्य व कार्यकत्ताओं ने आपस में पुष्पवर्षा करके होली का महोत्सव मनाया। बैठक में सैंकड़ों लोग संगठन में शामिल हुए और बचन सिंह आर्य में अपना विश्वास दिलाया। ठाठे मारती बैठक को संबोधित करते हुए बचन सिंह आर्य ने कहा कि विगत 31 साल की राजनीति में सफीदों विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उनका डटकर साथ दिया है। जनता के इस अहसान का कर्ज वे कभी भी नहीं चुकता कर पाएंगे। इस हलके की राजनीति में अनेक लोग आए और चले गए लेकिन सन् 1991 से लेकर आजतक इस क्षेत्र की सेवा के लिए पूरी तरह से तटस्थ हैं और आगे भी रहंगे। हर चुनाव में कुछ स्वार्थी और जातपात की बात करने वाले कुछ नेता आ जाते है और भोली भाली जनता से वोट बंटोरकर चले जाते हैं और फिर कहीं पर भी दिखाई नहीं पड़ते।
ऐसे लोगों को सफीदों हलके के हितों से कोई लेना देेना नहीं है। इस प्रकार के नेताओं से सदैव सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एक बार वजीर रहकर और एक बार विधायक रहकर इस इलाके का विकास किया और युवाओं को रोजगार दिलवाए। मेरी दिली इच्छा यह है कि सफीदों इलाका पिछड़ेपन की दलदल से बाहर निकले लेकिन इस कार्य में यहां की जनता के साथ की जरूरत है।
वे एक दिन सफीदों को पूरी तरह से विकसित करके ही दम लेंगे। जिस प्रकार से जनता ने उनका साथ दिया है उसी प्रकार वे भी जनता व इस इलाके की बेहतरी के लिए दिन रात एक करके कार्य करते रहेंगे। उन्होंने लोगों ने आह्वान किया कि वे जातपात से ऊपर उठकर बिना किसी के बहकावे में सफीदों के उत्थान के लिए उनका साथ दें। उन्होंने कहा कि जो लोग संगठन में शामिल हुए है उनके मान-सम्मान में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *