मैथ्यू कुह्नमैन: दो हफ्ते पहले शील्ड क्रिकेट खेलने से लेकर टेस्ट में पहली बार पांच विकेट लेने तक

 

मैथ्यू कुह्नमैन को रवींद्र जडेजा से कुछ मूल्यवान “टिप्स” प्राप्त करने के लिए श्रृंखला के अंत तक इंतजार करना होगा, हालांकि चैंपियन भारतीय स्पिनर को बीच में काम करते हुए देखना इस धोखेबाज़ ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के स्पिनर के लिए एक शिक्षा है।

ओपीएस की मांग को लेकर कर्मचारियों ने सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को सौंपा ज्ञापन

दिल्ली टेस्ट से पहले टेस्ट टीम में शामिल किए जाने से पहले दो हफ्ते पहले तक शेफील्ड शील्ड खेल रहे 26 वर्षीय, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्टीव जैसे ऑस्ट्रेलियाई सितारों की कंपनी में हर रोज खुद को चिकोटी काट रहे हैं। स्मिथ।

वह जडेजा और आर अश्विन के भी बहुत बड़े प्रशंसक हैं और सिर्फ उन्हें एक साथ गेंदबाजी करते हुए देखकर, उन्होंने व्यापार के कुछ मूल्यवान गुर सीखे हैं।

केवल अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे, कुह्नमैन तीसरे टेस्ट के पहले दिन शो में सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज थे, क्योंकि उन्होंने 16 रन देकर करियर का सर्वश्रेष्ठ पांच विकेट हासिल किया।

बचन सिंह आर्य ने पिल्लूखेड़ा में कार्यकत्ताओं संग मनाया होली महोत्सव

में एक स्पिन क्लिनिक में एक कार्यकाल चेन्नई छह महीने पहले भी उन्हें एक बेहतर गेंदबाज बनाया है।

“मैं जडेजा और अश्विन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, इसलिए मैंने देखा है कि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में कैसी गेंदबाजी की है। यह अधिक मानसिक पक्ष है, भीड़ से निपटना (भारत में) और कितनी जल्दी चीजें होती हैं, ”उन्होंने कहा।

“मैं और टॉड (मर्फी) शायद छह महीने पहले चेन्नई में एमआरएफ दौरे पर थे और इससे मुझे इन खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिला।” जडेजा, जिन्होंने इस श्रृंखला के साथ वापसी की है, नागपुर और दोनों में मैन ऑफ द मैच रहे दिल्ली. कुहनमैन ने फिरोज शाह कोटला में जडेजा को करीब से देखा और स्पिन गेंदबाजी की बारीकियां सीखीं।

“जिस तरह से वह अपनी क्रीज का उपयोग करता है और शायद सबसे बड़ी बात जो मैंने दिल्ली में उठाई वह यह है कि जब गेंद थोड़ी पुरानी हो जाती है तो वह अपनी लंबाई थोड़ी कम कर लेता है।

अमेरिकी तारा नॉरिस डब्ल्यूपीएल में शीर्ष क्रिकेटरों से सीखना चाहती हैं

“शायद यही मुख्य चीज है जो मैंने दूसरे टेस्ट से निकाली और इस टेस्ट में लाया, शायद मेरी लंबाई। क्वींसलैंडर ने कहा, विशेष रूप से एक ऐसे विकेट पर फुल नहीं होना चाहता, जो 5-6 मीटर की लंबाई पर लगातार बना रहता है।

क्या उसे अभी तक जडेजा के दिमाग को चुनने का मौका मिला है? मैंने उनसे कहा, क्या आपके पास आखिरी टेस्ट के बाद मेरे लिए कोई सुझाव है? उन्होंने कहा ‘हां, श्रृंखला के अंत में’,’ उन्होंने एक विस्तृत मुस्कान के साथ कहा।

कुह्नमैन ने अपने पहले पांच विकेट हॉल और सबसे स्पिन अनुकूल परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए कहा: “आज बहुत स्पिन थी। हमने सिर्फ एक ही गेंद फेंकने की बात की, मेरे स्पेस के मालिक होने के बारे में।

“नाथन लियोन वहाँ उत्कृष्ट थे। कुछ विकेट लेने के बाद भी उन्होंने कहा कि खुद से आगे मत बढ़ो, बस उस गेंद को गेंदबाजी करने के बारे में सोचो … वह मेरे लिए बहुत अच्छा था, ज्यादातर दिन मिड ऑफ पर।
“आपको हर दिन ऐसे विकेट नहीं मिलते हैं, इसलिए उनका आनंद लें, यह ऑस्ट्रेलिया में घर वापस आने से बहुत अलग है।” कुह्नमैन को भारत के कप्तान का बेशकीमती विकेट मिला रोहित शर्मा और शुभमन गिल को पहली स्लिप में कैच भी कराया।

“यह आश्चर्यजनक है। टीम के साथ वहां विकेट लेना वाकई खास है। मुझे लगता है कि यह हमारी टीम के लिए वास्तव में अच्छा दिन है, गेंदबाज वास्तव में अच्छा कर रहे हैं और बल्लेबाज भी आगे बढ़ रहे हैं और हमारे लिए अच्छा काम कर रहे हैं।

हिमाचल के युवक की हरियाणा में मौत: पंचकूला-यमुनानगर हाईवे पर ट्रक में पीछे से घुसी कार, पांवटा का रहने वाला था MBA स्टूडेंट

“हाँ, यह वास्तव में अच्छा है, लेकिन इस खेल में अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। कल का दिन बहुत बड़ा होने वाला है।” कुह्नमैन को दिन के छठे ओवर में ही आक्रमण में लाया गया और उसने इसका फायदा उठाया।
“जब मैं गेंदबाजी कर रहा था, तो मुझे बहुत अधिक स्पिन, बहुत उछाल मिल रही थी, जो कि दिल्ली में हमारे पास अलग तरह की थी। एक बार जब गेंद थोड़ी पुरानी हो गई, तो वह थोड़ी नीचे ही रह गई और फिर हमने अपनी लेंथ को थोड़ा सा वापस लाने की बात की।

“यहां तक ​​​​कि जडेजा को गेंदबाजी करते हुए देखने से ठीक पहले उन्होंने ऐसा ही किया और यही वह जगह है जहां नीचे रहने वाले खिलाड़ियों को खेलना काफी कठिन है।” अप्रत्याशित परिस्थितियों में अपने टेस्ट पदार्पण पर, कुह्नमैन ने कहा: “यह एक बवंडर है। हर रात की तरह मैं बस अपने आप को चिकोटी काट रहा हूं। आज भी सिर्फ चेंजिंग रूम में बैठे हुए, बस चारों ओर देख कर स्टार्सी और नाथन लियोन से बात कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि यह असत्य है, बस ऐसा करने में सक्षम हो।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *