बचन सिंह आर्य ने करसिंधू गांव के पास इंडस्ट्रियल ऐरिया घोषित करने की मांग उठाई कहा: करसिंधू में इंडस्ट्रियल ऐरिया घोषित होने से सफीदों क्षेत्र में बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

कहा: ऐशिया के सबसे बड़े बाजार पानीपत के नजदीक पड़ता है गांव करसिंधू

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    पूर्व मंत्री एवं सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे बचन सिंह आर्य ने पत्रकार वार्ता में हलके के सीमावर्ती गांव करसिंधू को इंडस्ट्रियल ऐरिया घोषित करने की मांग सरकार के सम्मुख उठाई है। उन्होंने यह भी मांग रखी कि करसिंधू गांव के क्षेत्र को इंडस्ट्रियल ऐरिया के साथ-साथ इसे फ्री जोन भी घोषित कर दिया जाए। इस कार्य के होने से यहां पर सैंकड़ों की तादाद में उद्योग धंधे स्थापित होंगे और हजारों युवाओं को यहां पर रोजगार प्राप्त होगा।
फ्री जोन घोषित होने से उद्योग स्थापित करने वाले लोगों को भी ज्यादा कागजी कार्रवाई से गुजरना नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सफीदों हलका पूर्वी छोर की ओर से गांव करसिंधू से शुरू होता है और वह पानीपत जिले से पूरी तरह से सटा हुआ है। गांव करसिंधू को गेट वे ऑफ सफीदों भी कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। पानीपत ऐशिया का बहुत बड़ा बाजार है और पूरे विश्व में पानीपत का बहुत बड़ा नाम है। पानीपत से पूरे विश्व में बड़ी मात्रा में यहां से माल एक्सपोर्ट होता है। पानीपत का फैलाव फ्री जोन होने के कारण चारों तरफ बहुत लंबी दूरी तक फैल चुका है और अब वहां पर उद्योग धंधे स्थापित करने की जगह नहीं बची है। अगर पानीपत जिले से सटे सफीदों हलके के इस गांव करसिंधू को इंडस्ट्रियल ऐरिया घोषित कर दिया जाए तो यहां पर बड़े-बड़े धंधे स्थापित होकर युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो सकते हैं। हरियाणा सरकार को इस दिशा में विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि सफीदों इलाके के पिछड़ेपन को दूर किया जा सके। सफीदों के पिछड़ेपन का मुख्य कारण यहां पर उद्योग धंधों का ना होना है।
पैरामैडिकल कालेज के सफीदों से चले जाने पर उन्होंने कहा कि यह सत्य है कि पैरामैडिकल कालेज सफीदों से जा चुका है। इस कालेज के चले जाने से उनके मन में बहुत पीड़ा है और वे राजनीति से ऊपर उठकर जनता के साथ हैं। उन्होंने नर्सिंग कालेज के भी सफीदों से चले जाने की हो रही आशंकाओं पर उन्होंने कहा कि नर्सिंग कालेज के यहां से जाने की कोई संभावनाएं नहीं है क्योंकि यहां पर नर्सिंग कक्षाएं पिछले कई वर्षों से राजकीय कन्या कालेज में अस्थाई तौर पर निरंतर चल रही हैं। नर्सिंग कालेज का निर्माण सफीदों में ही होगा। इस नर्सिंग कालेज के भवन को जल्द बनवाने की मांग को लेकर सीएम मनोहर लाल से मिलकर जबरदस्त पैरवी करेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत मोटे बजट से जल्द ही जींद-पानीपत फोरलेन का निर्माण होगा, जिससे लोगों का यातायात सुगम होगा। इसके अलावा बचन सिंह आर्य ने हुडा सेक्टरों के विकास और यहां भवनों के निर्माण की भी बात कहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *