फोर्ड ने ईवीएस बनाने के लिए रिटूल प्लांट में 1.3 बिलियन अमेरिकी डॉलर के निवेश की घोषणा की

 

कनाडा ऑटो निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए कर प्रोत्साहन, भरपूर महत्वपूर्ण खनिजों और स्वच्छ ऊर्जा का दोहन करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी में एक बड़ा धक्का दे रहा है। (छवि: रॉयटर्स फ़ाइल)

कॉम्प्लेक्स “उत्तर अमेरिकी ईवी उत्पादन के लिए एक उच्च-मात्रा निर्माण केंद्र होगा

फोर्ड ने उत्तरी अमेरिकी बाजार के लिए इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी बनाने के लिए ओकविले, ओंटारियो में अपने कनाडाई असेंबली प्लांट को फिर से तैयार करने के लिए $1.8 बिलियन (US$1.3 बिलियन) के निवेश की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “कॉम्प्लेक्स” उत्तर अमेरिकी ईवी उत्पादन के लिए एक उच्च मात्रा वाला विनिर्माण केंद्र होगा, जो मौजूदा इमारतों को एक अत्याधुनिक सुविधा में बदल देगा, जो ओकविले के अनुभवी कार्यबल का लाभ उठाती है।

अमेरिका चैटजीपीटी जैसी एआई तकनीकों को विनियमित करने के तरीकों पर विचार कर रहा है

इसका परिवर्तन, जिसके कारण हजारों नए लोगों को नियुक्त करने की उम्मीद है, 2024 के मध्य में शुरू होने और 2025 की शुरुआत में ईवी का उत्पादन शुरू करने के लिए निर्धारित है।

487 एकड़ की साइट में वर्तमान में तीन बॉडी शॉप, एक पेंट बिल्डिंग और एक ऑटो असेंबली बिल्डिंग शामिल है।

रूपांतरित परिसर में एक नया 407,000 वर्ग फुट का ऑन-साइट बैटरी प्लांट होगा जो अमेरिकी राज्य केंटकी में ब्लूओवल एसके बैटरी पार्क से कोशिकाओं और सरणियों का उपयोग करेगा।

ओकविले कर्मचारी इन घटकों को लेंगे और बैटरी पैक को इकट्ठा करेंगे जो कि साइट पर इकट्ठे वाहनों में स्थापित किए जाएंगे।

रोहतक में होगी सेना भर्ती: 26 जुलाई से 9 अगस्त तक राजीव गांधी स्टेडियम में होगा आयोजन, 480 उम्मीदवारों को प्रशिक्षण केन्द्र भेजा

कनाडा ऑटो निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए कर प्रोत्साहन, भरपूर महत्वपूर्ण खनिजों और स्वच्छ ऊर्जा का दोहन करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी में एक बड़ा धक्का दे रहा है।

वोक्सवैगन ने मार्च में घोषणा की कि उसका पहला उत्तर अमेरिकी बैटरी कारखाना सेंट थॉमस, ओंटारियो में बनाया जाएगा।

ऑटोमेकर स्टेलेंटिस (पूर्व में फिएट क्रिसलर) और एलजी एनर्जी सॉल्यूशन ने भी कनाडा में एक नए बैटरी प्लांट में भागीदारी की है, जबकि फ्रांसीसी टायर निर्माता मिशेलिन अपनी स्थानीय सुविधा का विस्तार कर रही है।

और जनरल मोटर्स ने EV बैटरियों में उपयोग के लिए कैनेडियन निकल की आपूर्ति के लिए ब्राजील की खनन दिग्गज वेल के साथ एक दीर्घकालिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

उद्योग मंत्री फ्रेंकोइस-फिलिप शैम्पेन ने एक बयान में कहा, “फोर्ड और कनाडा के बीच साझेदारी हमें आने वाले दशकों के लिए ईवी आपूर्ति श्रृंखला में एक वैश्विक नेता के रूप में स्थापित करने में मदद करती है।”

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *