प्रशासनिक फ्लैग लगाकर घूमने पर 3 युवकों को किया काबू

आरोपी 2 दिन के पुलिस रिमांड पर

एस• के• मित्तल 
जींद, 
गाड़ी पर प्रशासनिक फ्लैग और एंटी करप्शन ह्यूमन राइट्स के डिप्टी डायरेक्टर की सरकारी फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर घूम रहे 3 युवकों को जींद थाना सिविल लाइन पुलिस ने दबोचा है। युवकों की पहचान बूढा खेड़ा निवासी दिनेश कुमार, गांव खटकड़ निवासी अनिल और लवली के रूप में हुई है।
सिविल लाइन थाना में इन पर आईपीसी की धारा 170/419/420/468/471 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक सोमबीर ढाका ने बताया कि सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि लघु सचिवालय के सामने की हूडा मार्किट में एलआईसी के निकट एक गाड़ी खड़ी हुई है, जिस पर एंटी करप्शन ह्यूमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर की प्लेट तथा झंडी भी लगी हुई है। कार में सवार तीन युवक लोगों को ठगने का कार्य कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाड़ी में सवार तीन लोगों को काबू कर गाड़ी को कब्जे में ले लिया। गाड़ी के आगे लगी प्लेट तथा झंडे के बारे में पूछा और दस्तावेज मांगे लेकिन गाड़ी में सवार युवक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। आरोपियों के पास गाड़ी आउटलैंडर की आरसी भी नहीं पाई गई जिस पर मोटर व्हीकल एक्ट की धारा भी जोड़ी गई हैं।
पुलिस ने तीनों युवकों से पूछताछ कि तो उनकी पहचान गांव बुड्ढा खेड़ा निवासी दिनेश कुमार, गांव खटकड़ निवासी अनिल तथा लवली के रूप में हुई। सिविल लाइन थाना पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में ले तीनों युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाड़े तथा लोक सेवक का रूप धारण कर गलत काम करने की मंशा समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि लोकसेवक बनकर लोगों के साथ ठगी करने के इस मामले में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं पुलिस ने आरोपी दिनेश के कब्जे से एंटी करप्शन हुमन राइट्स डिप्टी डायरेक्टर हरियाणा सरकार के नाम से बना आई कार्ड बरामद किया है।
आरोपियों से गहनता से पूछताछ के लिए आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिस दौरान जानकारी जुटाई जाएगी ताकि मामले की तह तक पंहुचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *