प्रमाण पत्र वितरण: दिव्यांग शिविर में दो दिनों में पहुंचे 250 दिव्यांग, 70 को मिले पात्र प्रमाण पत्र

 

  • लगभग 70 से अधिक दिव्यांगजनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए

नागरिक अस्पताल महेंद्रगढ़ में तीन दिवसीय दिव्यांगजनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र व विशिष्ट पहचान पत्र बनाने को लेकर लगे शिविर के दौरान दो दिनों में 250 से अधिक दिव्यांगजन पहुंचे। जिसमें से लगभग 70 से अधिक दिव्यांगजनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए। इनमें 30 के करीब रिजेक्ट हुए तो कुछ को रेफर किया गया। कुछ दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र पहले से बने पाए गए, तो शेष दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र बनाने को लेकर कार्य जारी रहा। सरकारी अस्पताल में दिव्यांग शिविर में एडीसी कार्यालय, चिकित्सा विभाग तथा बीडीपीओ कार्यालय से पहुंचे अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र बनाने का कार्य कर रही है।

एआईएफएफ के शाजी प्रभाकरन ने एलोन मस्क से आई-लीग ट्विटर अकाउंट को ‘संदिग्ध गतिविधि’ के लिए ब्लॉक किए जाने के बाद हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया

शिविर में 103 दिव्यांगजन प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पहुंचे थे जिनमें से 35 लोगों के प्रमाण पत्र 60 प्रतिशत से ऊपर के बनाए गए जो पेंशन के पात्र बने इसके अलावा 10 दिव्यांगजन के प्रमाण पत्र पेंशन पात्र से नीचे यानी 60 प्रतिशत से नीचे रहे जो रिजेक्ट हो गए। कुछ को रेफर किया गया तो कुछ के प्रमाण पत्र पहले से बने हुए मिले। अस्पताल में लगे शिविर में सुबह 80 दिव्यांगजनों को टोकन बांटे गए। इस बात को लेकर शेष दिव्यांगजन टोकन नहीं मिलने को लेकर भड़क गए। उन्होंने कहा कि वे बड़ी दूर-दूर से गाड़ियां किराए पर करके पहुंचे हैं।

पानीपत में 16 वर्षीय छात्र को लगी गोली: लाइसेंसी बंदूक साफ कर रहा था सिविल इंजीनियर पिता; संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ फायर, गंभीर

उन्होंने आरोप भी लगाया कि जिन लोगों की जान-पहचान है वे अपना काम करवा रहे हैं शेष दिव्यांगजन परेशान हैं। दूसरे दिन भी शिविर में 100 से अधिक दिव्यांगजन पहुंचे। टैंट लगाकर उनके बैठने की उचित व्यवस्था की गई। इस दौरान लगभग 35 से 40 दिव्यांगजनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए गए जबकि 20 के करीब रिजेक्ट हुए। कुछ के पहले से बने हुए थे तो कुछ को रेफर भी किया गया। शिविर के दौरान टीम सदस्यों को ऐसे दिव्यांगजनों का पंजीकरण करने में परेशानियां आई जिन्होंने पहले से पंजीकरण करवाया हुआ था और वे अपना पंजीकरण फार्म लेकर नहीं आए।

 

खबरें और भी हैं…

.आजादी के बाद से अब तक लगातार टैक्स छूट आइटमों पर सरकार ने किया जीएसटी लगाने का काम

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *