प्रधानमंत्री को लिखा ऑनलाईन धोखाधड़ी होने को लेकर पत्र अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,      अपने साथ हुई ऑनलाईन धोखाधड़ी के बाद नगर के वार्ड नंबर 9 निवासी भूपेंद्र सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। जिस पर सफीदों शहर थाना में अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र में भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 7 मार्च को मेरे मोबाईल नंबर पर सांय करीब सवा 5 बजे किसी व्यक्ति की एक काल आई कि मैं तुम्हारे भाई का दोस्त बोल रहा हूं और मैंने तुम्हारे भाई के 80000 रूपए देने है, इसलिए अपना गूगल पे खोल लो।
मै अपने क्रेडिट कार्ड से पैसे डाल रहा हूं आपने सिर्फ ओके करना है। उसके बाद मैने अपने बैक आफ बड़ौदा के खाते के गूगल पे खोल लिया और जैसे-जैसे वो कहता रहा ओके करता रहा। वह व्यक्ति मुझसे करीब 10 मिनट बात करता रहा और मेरे खाते से पहले 10,000 रूपए, फिर 5000 रूपए, फिर 2000 रूपए और फिर से 20000 रूपए निकल गए। इस प्रकार से उसके खाते से कुल 37000 रूपए निकाल लिए गए।
शिकायत में भूपेंद्र ने कहा कि वह मेहनत-मजदूरी करके अपने किसी तरह से अपने परिवार का गुजर-बसर कर रहा है। एक तरफ जो कमाई के साधन बिल्कुल कम हो चुके हैं और दूसरी तरफ इस तरह के कुछ लोग देश में हम जैसे गरीब व्यक्तियों के साथ खुलेआम लुट कर रहे है और उन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। इस शिकायत के आधार पर सफीदों पुलिस ने भादस की धारा 379 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *